Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनराज्य

कोरोनाकाल के कारण मतगणना में देरी, अधिकांश सीटों पर दो राउंड ही हुए

कोरोनाकाल में हुए मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना का काम सुबह आठ बजे से सभी 19 जिला मुख्यालयों पर शुरू हो गया डाक मतपत्रों की गणना के बाद सुबह साढ़े बजे से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में दर्ज मतों की गणना शुरू की गई। सुबह साढ़े 11 बजे तक अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों में दो राउंड की गणना हो चुकी है।

प्रारंभिक रुझानों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी 17 , कांग्रेस 9 और बहुजन समाज पार्टी 1 सीट पर आगे चल रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए हर चक्र की गणना के बाद कंट्रोल यूनिट केस को सैनिटाइज करने के बाद ही उसे गणना में शामिल किया जा रहा है इसलिए मतगणना की प्रक्रिया पूर्व की तुलना में कुछ धीमी है।

माना जा रहा है कि मतगणना दोपहर बाद पूरी होगी। यदि कहीं हार जीत के मतों का अंतर उन मशीनों में दर्ज मतों से कम होगा जो डिस्प्ले नहीं होने के कारण अलग रखी होंगी तो उन्हें चुनाव आयोग की इजाजत लेकर गणना में शामिल किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक सुमावली से कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाहा 2825, दिमनी से कांग्रेस के रविंद्र सिंह तोमर 4793, अंबाह से सत्य प्रकाश सकवार 161, मेहगांव से कांग्रेस के हेमंत कटारे 998, गोहद से कांग्रेस के मेवाराम जाटव 1979, भांडेर से कांग्रेस के फूल सिंह बरैया 340, करेरा से कांग्रेस के प्रागी लाल जाटव 1101, ब्यावरा से रामचंद्र दांगी 9211, आगर से कांग्रेस के विपिन वानखेड़े 730 मतों से आगे चल रहे हैं।

Leave a Reply