Wednesday, January 20, 2021
ताज़ातरीनराज्य

मतगणना के रुझानों पर बोले कांतिलाल भूरिया, EVM में गड़बड़ी की जताई आशंका

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर मतगणना के रुझान आने के बाद कांग्रेस में निराशा का माहौल देखने मिल रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि, ये लोकतंत्र है और जनता के फैसले को स्वीकार करना चाहिए. हालांकि अभी मतगणना पूरी नहीं हुई है. मतगणना पूरी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी. वही कांतिलाल भूरिया ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है. उन्होंने बिहार चुनाव के परिणामों को लेकर भी ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है. वहीं दिग्विजय सिंह के द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि, ‘पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सही कह रहे हैं. ईवीएम में गड़बड़ी है और बीजेपी इसी तरह बेइमानी करके चुनाव जीत है’.

कांतिलाल भूरिया का कहना है कि, ‘लोकतंत्र में जो भी फैसला आता है, उसे स्वीकार करना चाहिए. लेकिन अभी मतगणना जारी है, देखिए आगे क्या होता है. फैसला मतदाता के ऊपर है. अभी शुरुआती मतगणना है, आगे कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आएंगे’.

ईवीएम में गड़बड़ी कर बीजेपी जीती है चुनाव

कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि, ‘दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं, तो सही होगा. ईवीएम में गड़बड़ी है, बीजेपी इसी तरह की बेमानी करके चुनाव जीतती है. जिन सीटों पर कांग्रेस जीत रही है. उनमें ईवीएम में गड़बड़ी है कि नहीं के सवाल पर उन्होंने कहा कि, कुछ जगहों पर गड़बड़ी करते हैं. कुछ बूथ पर गड़बड़ी की जाती है. बिहार में भी ईवीएम में गड़बड़ी है.

चुनाव आयोग कार्यशैली पर उठाए भूरिया ने सवाल
कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा कि, ‘चुनाव आयोग क्या कर रहा है, समझ नहीं आ रहा है. जबकि चुनाव आयोग स्वतंत्र है, उस पर कोई किसी प्रकार का बंधन नहीं है. इतनी गड़बड़ी क्यों हो रही है, समझना होगा. हमारी सरकार भी रही है, लेकिन इस तरह हमने किसी संस्था पर दबाव नहीं बनाया’.

Leave a Reply