Now Reading
शाम को आएगा चुनावों का एग्जिट पोल,सबकी निगाहें टिकी

शाम को आएगा चुनावों का एग्जिट पोल,सबकी निगाहें टिकी

दिल्ली । आज बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान चल रहा है । निर्वाचन आयोग ने मतदान समाप्त होने तक एग्जिट पोल यानी वोट का ट्रेंड बताने पर रोक लगा रखी है । आज वोटिंग समाप्त होते ही प्रमुख न्यूज चैनल शाम को पांच बजे के बाद से एग्जिट पोल दिखाना शुरू करेंगे ।
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 10 नवंबर को वोटों की गिनती से तीन दिन पहले ही यानी 7 नवंबर की शाम को ही देश को संभावित विजेताओं और पराजितों के बारे में एक मोटी तस्वीर जानने को मिल जाएगी. ये चुनाव कई मायने में बहुत अहम है. कोरोना काल में ये पहले अहम चुनाव के साथ कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.
इस बार बिहार के नतीजो पर सबकी निगाह है क्योंकि वे चौकाने वाले परिणाम दे सकते हैं क्योंकि चुनावो में इसकी झलक देखने को मिली । भाजपा और जदयू गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है ।लेकिन दिल्ली में एनडीए के घटक लोजपा को बिहार के गठबंधन में जगह नहीं दी गई नतीजतन इसके मुखिया चिराग पासवान ने अपनी पार्टी को सभी सीटों पर उतारकर गठबंधन की दिक्कतें बढ़ा दी । उधर जो सीटें जदयू के खाते में गईं वहां लोजपा टिकिट पर भाजपा के नेता मैदान में उतर गए इससे चर्चा फैली कि भाजपा अब नीतीश से मुक्ति चाहती है ।
उधर अचानक लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की सभाओ में जिस तरह से भीड़ उमड़ी उससे राजनीतिक पंडित असमंजस में पड़ गए है। अगर यह भीड़ वोट में तब्दील हुई तो नीतीश सरकार की विदाई तय है हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां प्रचार में बहुत जोर लगाया । आज शाम को आने वाले एग्ज़िट पोल से इन सवालों के जबाव मिकने की प्रतीक्षा में लोग बैठे हैं ।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top