Tuesday, January 19, 2021
ताज़ातरीनदेश

अंतिम चरण में 78 सीटों पर डाले जा रहे वोट, पीएम मोदी बोले- वोटिंग का रिकॉर्ड बनाएं

: बिहार विधानसभा ;चुनाव में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान प्रारंभ हुआ। इस चरण में 18 जिलों में 78 सीटों पर 1203 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इसके लिए दो करोड़ 35 लाख से ज्यादा मतदाता वोट डालेंगे। इस चरण के साथ ही बिहार विधानसभा के लिए वोटिंग पूरी हो जाएगी। बिहार विधानसभा की मतगणना 10 नवंबर को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है।

पीएम मोदी ने कहा- बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और अंतिम चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी समेत 12 मंत्रियों की सीटों पर वोटिंग हो रही है। जदयू के सात और भाजपा के पांच मंत्रियों की सीटों पर मतदान हो रहा है, इनमें से दो मंत्रियों का निधन होने की वजह से उनके परिजन मैदान में है। भाजपा के मंत्री विनोद सिंह के निधन की वजह से उनकी पत्नी निशा सिंह प्राणपुर सीट से मैदान में हैं। इसी तरह जदयी के मंत्री कपिलदेव कामत के निधन के बाद उनकी बहू मीणा कामत किस्मत आजमा रही हैं। तीसरे चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने प्रमुख रूप से मेहनत की।

Leave a Reply