Sunday, January 17, 2021
ताज़ातरीनराज्य

बिकाऊ को सबक सिखाओ, लोकतंत्र का सम्मान बचाओ- दिग्विजय सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवबंर को वोटिंग होनी है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि, ‘टिकाऊ या बिकाऊ, ईमानदार या बेईमान, वफ़ादार या ग़द्दार, लोकतंत्र या नोटतंत्र निर्णय आपको करना है. बिकाऊ को सबक़ सिखाओ, लोकतंत्र का सम्मान बचाओ’.

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने धार में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव में बिकाऊ नहीं, टिकाऊ जनप्रतिनिधि चुना जाए’. वहीं पूर्व मंत्री उमंग सिंघार की बात का समर्थन करते हुए कहा कि, ‘निश्चित ही कांग्रेस के कई विधायकों को बीजेपी की ओर से प्रलोभन मिला, जो बिकाऊ जनप्रतिनिधि थे, वह बीजेपी में शामिल हो गए, जो टिकाऊ हैं, वह कांग्रेस में रह गए’. दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘गद्दारी और बिकाऊ के इस दौर में राजा-महाराजा बिक गए, लेकिन आदिवासी जनप्रतिनिधि नहीं बिका. इस बात की उन्हें खुशी है’.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायक और सिंधिया के समर्थक बीजेपी में शामिल हो गए. जिसके बाद मध्यप्रदेश के इतिहास में पहले बार 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे है. इसको उपचुनाव में मुद्दा बनाकर कांग्रेस जनता के बीच जा रही है और लोगों से कांग्रेस को वोट करने की अपील कर रही है. कांग्रेस ने चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले बिकाऊ और टिकाऊ का नारा दिया था. इसको लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है.

Leave a Reply