Sunday, January 17, 2021
ताज़ातरीनराज्य

IPL पर सट्टा: कई सट्टेबाजों पर कार्रवाई, 25 लाख का कैश जब्त

भोपाल। आईपीएल की शुरुआत के बाद से ही लगातार सट्टे का कारोबार बढ़ा है, इसी के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग मामलों में लगभग 25 लाख रुपए का कैश जब्त किया है,

आईपीएल शुरू होने के साथ ही सट्टे का कारोबार जारी है जिसके तार दूसरे मुल्कों से भी जुड़े हैं. लगातार पुलिस भी इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन फिर भी सट्टा कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. किस तरह से चलता है सट्टे का कारोबार, आइए जानते हैं.

एसपी ने बताया कि IPL के साथ-साथ सट्टा बाजार भी जोरों पर चल रहा है. हाइटेक होते जमाने के साथ सट्टा बाजार भी हाइटेक हो गया है, भारत के बड़े शहरों के अलावा दुबई और दूसरे देशों में बैठे सरगना पूरे नेटवर्क को चला रहे हैं. सट्टा चलाने के कई तरीके हैं, जिसमें मोबाइल और रिचार्ज आईडी भी शामिल है, लेकिन अब सट्टे का कारोबार ऑनलाइन एप्लिकेशन के जरिए भी चल रहा है जिसकी वजह से पुलिस को भी कार्रवाई करने में कई मुश्किलें आ रही हैं.

सट्टा लगाने के लिए कई एप्लीकेशन देश में लीगल तरीके से चल रहे हैं जिसको लेकर पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर पा रही है, लेकिन इससे बड़ी बात ये है कि देश में सट्टा गैरकानूनी तो है लेकिन इसको लेकर कोई सख्त कानून नहीं है, यहीं वजह से कि आरोपी पकड़े जाते हैं लेकिन फिर आसानी से छूट भी जाते हैं.

Leave a Reply