Thursday, November 26, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

खाली कुर्सियां देख उखड़ी उमा भारती बोली व्यवस्थाओ के अकाल के बीच क्या भाषण दे

Uma Bharti.

 

 

भिंड । जिले की मेंहगाव विधानसभा के प्रचार अभियान में दो पिछड़े नेताओ के बीच शक्ति परीक्षण था । आज भाजपा की तरफ से साध्वी और प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती और कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट पहुंचे । उमा जी को लोधी और सचिन को गुर्जर बहुल इलाकों में सजातीय वोट साधने बुलाया गया । लेकिन उमा जी की सभा मे भीड़ नही जुटी तो वे क्षुब्ध हो गईं ।
मेहगाव क्षेत्र में लोधी मत बड़ी संख्या में है । हालांकि बसपा से एक लोधी योगेश ही प्रत्याशी है लेकिन भाजपा ने लोधियों को रिझाने के लिए उमा भारती की सभा प्रस्तावित की । आज उमा भारती के साथ सचिन पायलट की सभा भी थी लिहाजा सोशल मीडिया पर इसे शक्ति परीक्षण बताया जा रहा था ।
उमा जी जब मंच पर पहुंची तो सामने कुर्सियां खालीं थी । उनका हेलीपेड बहुत दूर था और उन्हें भीड़भाड़ से निकलने में बहुत समय जाया करना पड़ा । सामने भीड़ न देख उनका मूड उखड़ गया । आयोजको ने उन्हें यह कहकर साधने की कोशिश की कि सभा की जगह बदल गई है इसलिए लोग नही आ पाए ।
लेकिन उमा का गुस्सा संक्षिप्त भाषण में साफ दिखा । वे बोली व्यवस्थाओ के इतने घोर अकाल के बीच क्या भाषण दे। मैं कोरोना से निकली हूँ । फिर भी सभा करने आई । अगर बता देते तो समय बदल देती । अब क्या भाषण दू । बाद में उन्होंने प्रत्यासी ओपीएस भदौरिया को वोट देने की अपील की ।
उधर कांग्रेस ने गुर्जर वोटों को रिझाने राजस्थान से सचिन पायलट को बुलाया । आज उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त कटारे के समर्थन में सभा की । हेलीपेड से लेकर सभा स्थल उनसे मिलने और देखने के लिए उतावली भीड़ उमड़ी थी । इनमे ज्यादार युवा थे । इस सभा को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता खासे उत्साहित दिखे ।

Leave a Reply