Friday, January 22, 2021
ताज़ातरीनदेशराज्य

3 मंजिला मॉल में लगी आग 35 घंटे बाद भी काबू में नहीं; 2 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान

मुंबई के नागपाड़ा इलाके के सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार देर रात लगी आग 35 घंटे बाद नहीं बुझी है। शनिवार सुबह भी इसके कुछ हिस्सों में आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। मॉल में 1200 दुकानें थी, जिसमें से 80% को नुकसान हुआ है। देर रात महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे। ठाकरे ने हादसे में हुए नुकसान और रेस्क्यू का जायजा लिया।

इस आग से करीब 2 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। मॉल में जिस वक्त आग लगी तब यहां करीब 500 लोग थे। हालांकि, सभी को समय पर बाहर निकाल लिया गया और कोई हताहत नहीं हुआ। आस-पास की इमारतों से भी 3,500 लोग रेस्क्यू किए गए। शुरुआती जांच में सामने आया है कि तीन मंजिला मॉल की दूसरी मंजिल पर एक दुकान में लीथियम बैटरी के फटने से आग लगी थी।

मॉल में दुकान चलाने वाले व्यापारी चेतन राठौड़ ने बताया कि गुरुवार रात करीब 9 बजे एक दुकान में आग लगी थी, जिसे काबू कर लिया गया था, लेकिन कुछ ही देर में आग फिर भड़क गई। 15 मिनट में आग पूरे मॉल में फैल गई।

9 साल पहले सहारा मार्केट में आग के बाद मॉल में शिफ्ट हुए थे मोबाइल कारोबारी
सीए सत्येन्द्र बिश्नोई ने बताया कि 2011 में मुंबई के सहारा मार्केट में आग लगने की घटना हुई थी। इस हादसे में मोबाइल कारोबारियों को भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद वे सहारा मार्केट से सिटी सेंटर मॉल में शिफ्ट हो गए थे। व्यापारी अर्जुन सिंह ने बताया कि मॉल में उनकी 3 दुकानें हैं। हादसे में काफी नुकसान हुआ है।

Leave a Reply