Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनराज्य

नकाबपोश तीन बदमाशों ने पिस्टल और चाकू दिखाकर परिवार को बंधक बनाया, मारपीट कर कारोबारी से लूट ले गए कार

भोपाल में नकाबपोश तीन बदमाशों ने एक बिल्डिंग पर शुक्रवार सुबह धावा बोल दिया। घर में रहने वाले कारोबारी समेत तीन लोगों को बंधक बना लिया। इससे पहले चाकू और बंदूक लिए बदमाशों ने पहले बिल्डिंग के सुरक्षा गार्ड को कुर्सी से बांध दिया था। उसके बाद घात लगाकर कारोबारी पर हमला बोल दिया। वारदात के दौरान रोजाना की तरह बुजुर्ग घूमने निकल रहे थे।

बदमाशों ने मारपीट करते हुए घर में दाखिल हो गए। लुटेरे घर से सिर्फ कार ही लूट कर ले जा पाए। हालांकि कार भी घर से करीब 4 किलोमीटर दूर एक अस्पताल के पास लावारिस मिल गई। घटना सुबह करीब 4 बजे की है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर कर जांच शुरू कर दी है।

सीएसपी नागेंद्र पटैरिया के अनुसार 59 वर्षीय अनूप नागपाल का हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कोहेफिजा में 3 मंजिला मकान है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे भी रोजाना की तरह घूमने के लिए घर के बाहर आए। इसी दौरान नकाब पहने 3 बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। बदमाशों के हाथ में बंदूक चाकू समेत अन्य हथियार नजर आ रहे थे। गार्ड कुर्सी से बंधा हुआ था।

उनसे मारपीट कर दो बदमाश घर में घुस गए। कुछ देर बाद वह घर से निकले और उनकी कार लेकर भाग गए। सुबह करीब 5 बजे उन्होंने डायल-100 को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश के बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर धरपकड़ शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को घर से करीब 4 किलोमीटर दूर चिरायु अस्पताल के पास कारोबारी की कार लावारिस हालत में मिली।

तैयारी से आए थे आरोपी

सीएसपी पटैरिया ने बताया कि नागपाल का पहले शोरूम था। जिसे उन्होंने किसी और को चलाने के लिए दे दिया है। वे यहां तीन मंजिला मकान में अपनी पत्नी और सास के साथ रहते हैं। उनका बेटा विदेश में रहता है। वे टॉप फ्लोर पर रहते हैं, जबकि ग्राउंड फ्लोर से सेकंड फ्लोर तक शो-रूम है। रोजाना वह सुबह घूमने निकलते हैं। बदमाशों को इसका पता था। उन्होंने शोरूम पर हमला नहीं बोला।

गार्ड को बांधने के बाद वह नागपाल का नीचे आने का इंतजार करते रहे। उनके नीचे आने के बाद ही उन्होंने हमला किया और घर में घुसे। हालांकि उन्होंने घर से कोई सामान नहीं चुराया। केवल कार लूट कर ले गए थे। वह भी बरामद हो गई है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही पूरी घटना का खुलासा हो पाएगा।

Leave a Reply