Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर मध्य प्रदेश में दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि

भोपाल। पुलिस शहीद स्मृति दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश में शहीद पुलिस अफसर और जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिसकर्मियों ने अपने शहीद साथियों को श्रद्धांजलि दी।

इंदौर : पुलिस स्मृति दिवस पर परेड समारोह का आयोजन 15 बटालियन परेड ग्राउंड शहीद स्मारक पर किया गया।

बालाघाट : पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई । आईजी ने नक्सली हमलों मैं शहीद हुए जवानों के नामों को पढ़ा। परेड सलामी के बाद शहीद स्मारक पर वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि।

विदिशा : शहादत का पावन पर्व (पुलिस शहीद स्मृति दिवस) हर साल की तरह इस साल भी विदिशा जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन ग्राउंड में श्रद्धा भाव से मनाया गया। इस दौरान देशभर में दुश्मनों से लोहा लेकर शहीद हुए पुलिस अफसर एवं कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी गई, जिनमें मध्य प्रदेश के भी सात पुलिस अफसर एवं जवान शामिल हैं। इस मौके पर पुलिस द्वारा परेड कर सलामी दी गई। बिगुल बजते ही मौके पर मौजूद सभी के सिर शहीदों की याद में झुक गए। इस मौके पर एसपी विनायक वर्मा ने देशभर में शहीद हुए पुलिस अफसरों के एक-एक कर नाम पढ़े और उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में कलेक्टर पंकज जैन सहित न्यायाधीश और जिले भर के पुलिस अफसर मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में 2 साल पहले शहीद हुए जिले के पुलिस आरक्षक प्रदीप शर्मा की पत्नी सीमा शर्मा को शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply