Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

ओबीसी बस्ती में भरभरा कर गिरा मकान। दो लाख से अधिक का हुआ नुकसान। पीड़ित ने लगाई सरकार से मदद की गुहार।

भिंड। गौरी सरोवर सरोवर तट पर बसी अल्पसंख्यक बस्ती में रविवार की सुबह एक मकान अचानक भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही उस मकान के अंदर कोई  जनहानि नहीं हुई। हालांकि गृहस्टी का सारा सामान मलवे में दवकर बर्बाद हो गया है। मकान में लगभग 2 लाख से ऊपर का नुकसान आँका जा रहा है। पीड़ित ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।
जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 11, विक्रमपुरा इलाके में बच्ची अल्पसंख्यक बस्ती में निवासरत मुमताज हुसैन पुत्र मोहम्मद हुसैन का मकान रविवार की सुबह अचानक भर भरा का जमीन पर आ गिरा, करम ये रहा कि उसमें कोई जनहानी नही हुई। मुस्ताक ने वताया की हम सब लोग दालान मैं बैठ कर चाय पी रहे थी। तभी अंदर एक जोर का धमाका हुआ और कमरे के पटिये टूट कर जमीन पर आ गिरे। घबरा कर बाहर भागे पूरा घर धूल से भर गया था। अंदर आकर देखा तो सब कुछ मलवे मैं दव गया। जिसमें फ्रेऱज़, टीवी, सोफा सेट, बेड, अलवारी, बक्शा के अलावा गिरस्ती का सारे बर्तन टूट गए हैं। गृह स्वामी ने वताया लगभग 2 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। मैं अब बर्बाद हो गया हूँ। एक तो करोना कॉल के कारण वैसे ही गिरस्ती का चलाना मुश्किल हो रहा था। उस पर कुदरत का कहर कि अचानक मकान भी ढह गया। 4 बच्चों के साथ पति पत्नी परिवार के लिए भरण पोषण की व्यवस्था बमुश्किल कर पाते थे। अब और परेशानी आ खड़ी हुई।
मुमताज ने अपने नुकसान की रिपोर्ट देहात थाना जाकर दर्ज करा दी है। अब अधिकारियो से मदद की उम्मीद लिए मुमताज अपनी पत्नी नशरीन बानू के साथ अपने घर के दरवाजे पर बैठे। कि सरकार ही कुछ कर सकती है। तो फिर से गृहस्थी की रेल पटरी पर दौड़ने लगेगी।
भिंड से हसरत अली की रिपोर्ट !

Leave a Reply