Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

‘आइटम’ पर दिग्विजय सिंह का बयान, मुझे नहीं पता किस संदर्भ में बोले कमलनाथ

भोपाल। मंत्री इमरती देवी पर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर सियासी बवाल खड़ा हो गया है. सोमवार को बीजेपी जहां कमलनाथ के बयान के के विरोध में मौन व्रत कर रही है, तो वहीं कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया की असंवेदनशीलता पर सवाल उठा रही है. रविवार को कमलनाथ ने जहां इमरती देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी तो वहीं खंडवा में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में एक किसान की मौत हो गई थी. किसान को श्रद्धांजलि तो दी गई, लेकिन सभा चलती रही.

इन दोनों मामले में टिप्पणी करते हुए राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बीजेपी की संगत का असर होने की बात कहते हुए असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा बताया. तो वहीं इमरती देवी पर टिप्पणी को लेकर मौन व्रत कर रही बीजेपी से पूछा है कि यूपी के हाथरस में दलित युवती के साथ हुई दरिंदगी के समय भी बीजेपी मौन थी, वह किस परिपेक्ष्य में था.

सिंधिया पर हुआ संगत का असर- दिग्विजय सिंह

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है ‘कि मैं इतना ही कहूंगा कि ये असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है. हमें सिंधिया से उम्मीद नहीं थी. राजनीति अपनी जगह है, लेकिन मानवता अपनी जगह है. जब मालूम पड़ गया कि उनकी सभा में आए जीवन सिंह का देहांत हो गया है तो उसी वक्त सभा को ख्त्म करना था और उसके परिवार को सांत्वना देने सिंधिया को घर जाना चाहिए था, लगता है कि संगत का असर हुआ है.’

Leave a Reply