Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनदेश

‘आपकी जमीन पर अब कोई नहीं डाल सकेगा बुरी नजर’, SVAMITVA स्कीम को लॉन्च कर बोले पीएम मोदी

लोकनायक जयप्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख की जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1.32 लाख लोगों को उनके घरों का स्वामित्व पत्र या प्रॉपर्टी कार्ड (SVAMITVA Scheme) सौंपा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब लोगों के पास एक कानूनी दस्तावेज (Property Cards) है कि उनका घर उनका ही रहेगा. कोई उनकी जमीन पर गलत नजर नहीं डाल सकेगा.

SVAMITVA स्कीम के लॉन्च कर क्या बोले पीएम मोदी

  • मुझे बहुत खुशी है कि आज इतना विराट काम, उस दिन हो रहा है, जब भारत के दो-दो महान सपूतों की जन्म जयंति है. एक लोकनायक जयप्रकाश नारायण, और दूसरे भारत रत्न नानाजी देशमुख.
  • आज से आपके पास एक अधिकार है, एक कानूनी दस्तावेज है कि आपका घर आपका ही है और आपका ही रहेगा. ये योजना हमारे देश के गांवों में ऐतिहासिक परिवर्तन लाने वाली है.
  • आज जिन एक लाख लोगों को अपने घरों का स्वामित्व पत्र या प्रॉपर्टी कार्ड मिला है, जिन्होंने अपना कार्ड डाउनलोड किया है, उन्हें मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं.
  • पिछले 6 वर्षों में पुरानी कमी को दूर करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है. आज देश में बिना किसी भेदभाव, सबका विकास हो रहा है, पूरी पारदर्शिता के साथ सबको योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

Leave a Reply