Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनदेशराज्य

महेंद्रसिंह धौनी बनाने जा रहे हैं वेब सीरीज, इंदौरी लेखक की किताब पर होगी आधारित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धौनी की कंपनी एक वेब सीरीज बनाने जा रही है, जिसकी कहानी इंदौर के युवा लेखक अक्षत गुप्ता ने लिखी है। अक्षत ने बताया कि मेरी किताब ‘द हिडन हिंदू’ के कॉपी राइट महेंद्रसिंह धौनी के प्रोडक्शन हाउस धौनी इंटरनेटनमेंट ने लिए हैं। उन्होंने बताया कि यह किताब मायथॉलॉजिकल साइंस फिक्शन है। इसमें हिंदू पौराणिक कथाओं, भारत के इतिहास और कल्पित विज्ञान का अद्भुत मिश्रण है।

पौराणिक कथाओं में सात महामानवों का जिक्र आता है, लेकिन इस कहानी में एक अघोरी आठवां महामानव है, जो इन सातों को तलाशता है। विश्व के वैज्ञानिक इसे गोपनीय जगह ले जाकर इसपर रिसर्च करते हैं। उल्लेखनीय है कि अक्षत का परिवार शहर के सिल्वर स्प्रिंग कॉलोनी में रहता है। अक्षत के भाई अविनाश भी शहर के ख्यात गायकों में शुमार हैं। अक्षत के पिता अजय और मां उर्मिला ने कहा- अक्षत 2015 से ही इस किताब पर काम कर रहा था।

 

नया लेखक होने के कारण शुरू में कोई प्रकाशक किताब को प्रकाशित करने में रुचि नहीं दिखा रहे थे। इस सिलसिले में अक्षत ने कई जगह प्रयास किए। इसी दौरान धौनी इंटरटेनमेंट के बारे में जानकारी लगी तो उनके दफ्तर पहुंचे। धौनी की कंपनी के सीईओ सूरज सिंह से उनकी मुलाकात हुई। दूसरी बार जब कहानी सुनाई गई तब साक्षी धौनी भी मौजूद थीं। जिन्हें यह बहुत पसंद आई। यह वेबसीरीज अगले साल प्रदर्शित होगी।

Leave a Reply