Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनदेश

CBI के पूर्व डायरेक्टर अश्विनी कुमार की संदिग्ध मौत, घर में फांसी के फंदे से झूलते मिले

शिमला CBI Director Suicide। मणिपुर और नगालैंड के पूर्व राज्यपाल और सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार ने आत्महत्या कर ली है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बुधवार को सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर अश्विनी कुमार का संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक 70 साल के अश्विनी कुमार का शिमला स्थित घर में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ शव मिला। शिमला के एसपी मोहित चावला ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है।

पुलिस के मुताबिक अश्विनी ने आत्महत्या की है या कुछ और वजह है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि हिमाचल के सिरमौर निवासी अश्विनी कुमार 1973 बैच के IPS ऑफिसर थे। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी, CBI के डायरेक्टर समेत कई महत्वपूर्ण पदों की उन्होंने जिम्मेदारी संभाली थी और अपनी काबिलियत को साबित किया था।

अश्विनी ने साल 2006 में हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी का चार्ज लेने के बाद पुलिस प्रशासन में कई सुधार किए थे। हिमाचल पुलिस के डिजिटलीकरण और स्थानीय स्तर पर थानों में कम्प्यूटर के उपयोग की शुरुआत अश्विनी कुमार के कार्यकाल में ही शुरू की गई थी। उन्हीं के कार्यकाल में शिकायतों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जैसी व्यवस्था शुरू हुई, जिससे दूर-दराज के पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को थाने की दौड़ लगाने से छुटकारा मिला था।

Leave a Reply