Sunday, January 17, 2021
ताज़ातरीनराज्य

कमलनाथ बोले- भाजपा शासित राज्यों में बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित; यूपी हो या मप्र

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नरसिंहपुर में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर घेरा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा बढ़-चढ़कर देती है। दूसरी ओर भाजपा शासित राज्यों में ही आज बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। इसके विरोध में कांग्रेस 5 अक्टूबर को प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों में गांधी और अंबेडकर की प्रतिमा के सामने मौन प्रदर्शन करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘यूपी के हाथरस की घटना हो या मध्यप्रदेश के खरगोन, सतना, जबलपुर और अब नरसिंहपुर की घटना। आज प्रदेश में बहन-बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। देश में, प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। आज हमारी बहन- बेटियां ना घर ना बाहर, ना दिन ना रात कही भी, कभी भी सुरक्षित नहीं है।’

कमलनाथ ने नरसिंहपुर की घटना का जिक्र करते हुए कि दुष्कर्म पीड़िता की तीन दिन तक पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी, जिससे उसने आत्महत्या कर ली। बड़ी शर्म आती है, जब वो जिम्मेदार जो विपक्ष में छोटी-सी घटना पर खूब धरने देते थे, भाषण देते थे। मासूम बच्चियों को धरने पर साथ में बैठाकर विरोध प्रदर्शन करते थे, आज वो गायब है, मौन हैं ? आज सरकार में आने के बाद वही लोग बहन- बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है, उनकी थानों में सुनवाई तक नहीं हो रही है, उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है, उल्टा उन्हें ही प्रताड़ित किया जा रहा है। शिवराज सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। हालांकि शिवराज सरकार ने नरसिंहपुर में प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई करते हुए एएसपी, एसडीओपी और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। एसपी अजय सिंह से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही दुष्कर्म के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

5 अक्टूबर को कांग्रेस मौन प्रदर्शन करेगी
कमलनाथ ने कहा कि इन घटनाओं के विरोध में कांग्रेस 5 अक्टूबर को आंदोलन करेगी। मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमा और बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने मौन धरना दिया जाएगा। इसमें नींद में सोयी शिवराज और योगी सरकार को जगाने का काम किया जाएगा। बहन-बेटियों की सुरक्षा की मांग की जाएगी।

Leave a Reply