Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

उपचुनाव की घोषणा से पहले सौ से ज्यादा तबादले

प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की संभावना को देखते हुए गृह सहित अन्य विभागों ने शुक्रवार को सौ से ज्यादा तबादले कर दिए। गृह विभाग ने तो चुनाव आयोग की नई दिल्ली में पत्रकारवार्ता से पहले ही 90 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी कर दिए, ताकि बाद में कोई परेशानी न आए।

परिवहन, स्कूल शिक्षा और जेल विभाग ने स्थानांतरण के आदेश जारी किए। इन तबादलों को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शिकायत करते हुए उन्हें निरस्त करने की मांग की है। सरकार ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए तबादले किए हैं। चुनाव आयोग विधानसभा उपचुनाव की घोषणा कभी भी कर सकता है। इसकी संभावना को देखते हुए जन कल्याण सप्ताह के तहत कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं।

गुरुवार को जब यह संकेत मिले कि शुक्रवार को चुनाव आयोग पत्रकारवार्ता में उपचुनाव की घोषणा कर सकता है तो स्कूल शिक्षा, खनिज साधन और सहकारिता विभाग ने 60 से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले कर दिए। गृह विभाग ने चुनाव आयोग की पत्रकारवार्ता शुरू होने के पहले एक के बाद एक तीन आदेश जारी किए। इसमें 19 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 71 उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के तबादले किए गए।

Leave a Reply