Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनदेश

Dhoni ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, मुंबई के खिलाफ ओपनिंग मैच में किया कमाल

IPL 2020: MS Dhoni के नेतृ्त्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच में वर्तमान चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया। लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी करने वाले महेंद्रसिंह धोनी के लिए भी यह मैच यादगार बन गया। MS Dhoni ने इस मैच में रिकॉर्ड की झड़ी लगी दी। वे आईपीएल में कप्तान के तौर पर 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने आईपीएल में 100 कैच लपकने के अलावा टी20 क्रिकेट में 250 शिकार करने की खास उपलब्धियां अपने नाम कर ली

MS Dhoni ने वो कमाल कर दिया जो टी20 क्रिकेट के इतिहास में किसी भी विकेटकीपर ने नहीं किया था। महेंद्रसिंह धोनी ने इस मैच में मुंबई के दो खिलाड़ियों के कैच विकेट के पीछे लपके। उन्होंने किरोन पोलार्ड व कृणाल पांड्या के कैच लुंगी नजीडी की गेंद पर पकड़े और टी20 क्रिकेट में विकेटकीपर की हैसियत से अपने 250 शिकार पूरे किए। अब वो टी20 फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर 250 शिकार करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने 318 मैचों में यह करिश्मा किया। पाकिस्तान के कामरान अकमल 255 मैचों में 238 शिकार कर दूसरे सफल विकेटकीपर हैं। उनके आईपीएल में 100 कैच पूरे हो चुके हैं जिसमें से उन्होंने 96 कैच कप्तान के तौर पर पकड़े हैं तो 4 कैच फील्डर के तौर पर उनके नाम पर दर्ज है।

धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने 100वीं जीत दर्ज की। वे अपने नेतृत्व में आईपीएल में किसी टीम को जीत दिलाने वाले पहले कप्तान बने। इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। सीएसके की गेंदबाजी भी सधी हुई रही जिसकी वजह से ये टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। बाद में जीत के लिए उतरी सीएसके की शुरुआत काफी खराब रही, लेकिन अंबाती रायुडू और फॉफ डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी से टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की।

Leave a Reply