Friday, January 22, 2021
ताज़ातरीनराजनीतिराज्यस्वस्थ्य

नदी बचाओ यात्रा: सज्जन बोले – डॉ गोविंद सिंह की नदी यात्रा से फिर लौटेगी कांग्रेस सरकार

पांचवे दिन की नदी बचाओ सत्याग्रह पदयात्रा मेहदा घाट से रौन तक संपन्न हुई।

भिंड, । नदी बचाओं सत्याग्रह पदयात्रा  पांचवे दिन सिंध नदी के मेहदा घाट से  प्रारंभ हुई। ज्ञात रहे लहार से लगातार 4 दिन की पदयात्रा बीते रोज बरही चंबल तट पर संपन्न हुई थी। उसके बाद बरही से पद यात्रियों का काफिला वाहनों से मेहदा घाट पहुंचा, जहां पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने सुबह सिंध नदी की पूजा अर्चना कर पदयात्रा प्रारंभ की जो खेरा होते हुए दोपहर बाद रौन पहुंची। जहां पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, मिर्ची बाबा, लाखन सिंह, रामनिवास रावत ने पदयात्रा में शिरकत की । सज्जन सिंह वर्मा हेलीकॉप्टर द्वारा रौन पहुंचे  जहां उन्होंने सभा  को संबोधित किया।

यह कहा सज्जन सिंह वर्मा ने
नदी बचाओ सत्याग्रह पदयात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा की एक यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नर्मदा जी की निकाली थी इसके बाद मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार चली गई थी और दूसरी यात्रा सिंध नदी के किनारे डॉ गोविंद सिंह निकाल रहे हैं इसके बाद और फिर बीजेपी की सरकार जाना तय है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरुद्ध जमकर बयानबाजी की मिर्ची बाबा ने
दुर्योधन और दुशासन का उदाहरण देते हुए मिर्ची बाबा ने कहा की दुर्योधन ने युद्ध लड़ा दुशासन ने चीरहरण किया। शिवराज सिंह ने युद्ध लड़ा है
और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चीरहरण किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया की भाजपा द्वारा उनको जान से मारने की धमकी दी जा रही है

अब आगे क्या

पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि आने वाले 3 साल मुझे अभी विधायक रहना है। विधायक होने के नाते क्षेत्र की जनता की सदन की जिम्मेदारियां रहती है इसलिए उसके बाद जब सारे दायित्व से मुक्त हो जाऊंगा तब नदी बचाओ आंदोलन में पूरा जीवन सौंप दूंगा। जिन लोगों को राजनीतिक अर्थ लगाने हैं वह लगाते रहे, मेरा उद्देश्य पवित्र है मुझे कोई लोभ लालच नहीं है और अब मैं पूरा जीवन सामाजिक सरोकारों के लिए देना चाहता हूं।

Leave a Reply