Wednesday, January 20, 2021
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

सिंधिया हम कांग्रेस की तरह खाली हाथ उप चुनाव में नही जाएंगे

हम उपचुनाव में कांग्रेस की तरह खाली हाथ नहीं प्रदेश सरकार की उपलब्धियां लेकर जनता के बीच जाएंगेः सिंधिया

ग्वालियर । आने वाले उपचुनाव में हम जनता के बीच कांग्रेस की तरह खाली हाथ नहीं जा रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान जी के 5 महीने के कार्यकाल के दौरान जो उपलब्धियां हैं उनको लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चैहान जी जनता के प्रति एक पारिवारिक लगाव के साथ निरंतर सेवा करने में लगे हैं। कोरोना काल में जनता की सेवा हो, चाहे बाढ़ के समय में जनता के बीच जाकर उनके जीवन को बचाने का कार्य हो, चाहे एक-एक विधानसभा में प्रगति के कार्य हो, अनेकों जन हितैषी योजना के माध्यम से जनता की सेवा हो, इन सभी कार्यों को लेकर जनता के बीच हम सभी लोग जाएंगे।
यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नवनियुक्त राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में पार्टी कार्यालय मुखर्जी भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। इस अवसर पर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, वरिष्ठ भाजपा नेता वेदप्रकाश शर्मा, संभागीय मीडिया प्रभारी पवनकुमार सेन उपस्थित थे।
श्री सिंधिया ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी में रीढ़ की हड्डी की तरह होता है। कार्यकर्ताओं की मेहनत पर किसी भी नेता या दल को जनसेवा के पद पर सेवा करने का अवसर मिलता है। कार्यकर्ताओं को साथ लेकर सभी नेताओं को सही पथ पर चलना चाहिए। कार्यकर्ताओं के सम्मान की रक्षा करने का सभी नेताओं का दायित्व होना चाहिए।
श्री सिंधिया ने कहा कि उपचुनाव हमारे सामने है। भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को गंभीरता से लेकर कार्य करती है। इस उपचुनाव को भी हम सभी को गंभीरता से लेना चाहिए। एक-एक नेता कार्यकर्ता के समान जमीन पर पूरी तरह से डटकर भारतीय जनता पार्टी का झंडा लहराएगा एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी श्री अमित शाह जी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के पार्टी के प्रति समर्पण के सम्मान को हम सब मिलकर बढ़ाएंगे यह हमारा संकल्प है।

*संगठन मंत्री तिवारी जी से की मुलाकात*
पत्रकारों से चर्चा से पूर्व श्री सिंधिया ने भोपाल व ग्वालियर संभाग के संभागीय संगठन मंत्री श्री आशुतोष तिवारी जी से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संगठनात्मक विषयों को लेकर एक दूसरे से चर्चा की। पहली बार मुखर्जी भवन पहुंचे श्री सिंधिया ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य कि मैं इस कार्यालय में आया हूं।
आज श्री सिंधिया मुखर्जी भवन पहुंचेे, जहां उन्होंने महापुरूषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया। उसके बाद मीडिया सेंटर का जायजा लिया।
इस अवसर पर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, जिलाध्यक्ष ग्रामीण कौशल शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता वेदप्रकाश शर्मा, जय सिंह कुशवाह, राजेश सोलंकी, डॉ अरविंद राय, राजेश दुबे, संभागीय मीडिया प्रभारी पवनकुमार सेन, दीपक शर्मा, विनोद शर्माा, प्रमोद खंडेलवाल, मोहन सिंह राठौर, पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, पूर्व सभापति राकेश माहोर, रामवरण सिंह गुर्जर, किशन मुद्गल, सुधीर गुप्ता बिरजू शिवहरे, संतोष गोडयाले, फैजल अली आदि उपस्थित थे।

भाजपा के वरिष्ट नेताओं ने  बनाई दूरी

आज सिंधिया भाजपा कार्यालय पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में सिंधिया समर्थक मौजूद थे । लेकिन वहां चर्चा का विषय रहा तमाम भाजपा नेताओं की गैरमौजूदगी ।  सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, के अलावा भाजपा का कोई पूर्व विधायक भी मुखर्जी भवन नही पहुंचा । कार्यक्रम से पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया,माया सिंह और नारायण सिंह कुशवाह ने दूरी बनाकर रखी । पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता विधानसभा चुनावों में बागी होने के बाद अब मुखर्जी भवन पहुंची । उन्होंने हाल ही में भाजपा में वापिसी की है ।  ग्वालियर पूर्व से चुनाव लड़ चुके सतीश सिकरवार भी कार्यक्रम में नजर नहीं आये।

Leave a Reply