Tuesday, January 19, 2021
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

भाजपा में नियुक्त हुए महामंत्री, सिंधिया समर्थक कोई नही

भोपाल। आखिरकार मप्र भाजपा को पांच नए महामंत्री मिल गए । इन महामंत्रियों में ग्वालियर से किसी को जगह नही मिली हालांकि सम्भाग से एक महामंत्री बनाया गया है । करेरा से विधायक रहे रणवीर रावत को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है ।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा लंबे समय से बगैर कार्यकारिणी के ही काम कर रहे थे । माना जा रहा था कि भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया इसमे अपनी हिस्सेदारी चाहते हैं जिसके चलते मामला दिल्ली तक चला गया जबकि संगठन चाहता है कि संगठन का गठन परम्परानुसार ही हो और इसमे पार्टी की रीति नीति वाले लोग ही शामिल हों । लेकिन लग रहा था कि आलाकमान मन्त्रिमण्डल की तरह संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर सिंधिया समर्थको को भी शामिल करायेगा लेकिन ऐसा हुआ नही ।

श्री शर्मा ने हाईकमान से ओके होते ही आज देर शाम अपने महामंत्रियों की लिस्ट जारी कर दी । भाजपा में सबसे महत्वपूर्ण पद महामंत्री का ही होता है । पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष *माननीय विष्णु दत्त शर्मा जी* ने केंद्रीय नेतृत्व से परामर्श के उपरांत अपनी टीम में प्रदेश महामंत्रियों की नियुक्ति की घोषणा की है-जो इस प्रकार है-
1.श्री रणवीर सिंह रावत
2.श्री हरिशंकर खटीक
3.श्री शरतेन्दु तिवारी
4.श्री भगवानदास सबनानी
5.सुश्री कविता पाटीदार

इनमे से रणवीर रावत ग्वालियर संभाग से है जबकि चम्बल संभाग से स्वयं श्री शर्मा है । वे खजुराहो से सांसद है इसलिए बुन्देलखण्ड से भी किसी को स्थान नही मिला है । भोपाल से श्री सबनानी और विंध्य से भारतेंदु तिवारी को जगह मिली है जबकि सुश्री पाटीदार निमाड़ से है । इस तरह से महामंत्रियों की नियुक्ति में भाजपा ने अपना एकाधिकार बरकरार रखा।

Leave a Reply