Tuesday, January 19, 2021
ताज़ातरीनदेशराज्य

बारिश से हालात बिगड़े, पहली बार कोलार डैम के सभी गेट खोलने पड़े; इंडस एंपायर पार्क कॉलोनी में कलियासोत का पानी घुसा, नावें चलीं

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 घंटे से जारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। कई इलाकों में पानी घरों में घुस गया है। ऐसे में लोग रातभर सामान समेटते और खुद बचाते रहे। निचले इलाकों में लोगों ने बारिश से बिगड़े हालात के बाद लगातार दूसरी रात जागकर बिताई। रविवार सुबह 5.30 बजे तक 112 मिलीमीटर यानि 4 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। 24 घंटे की बात करें तो अब तक राजधानी में करीब 8 इंच बारिश हो चुकी है।

भदभदा के सभी 11, केरवा के 8, कलियासोत के 13 गेट खुले रहे
भोपाल-सीहोर में लगातार बारिश से सबसे पहले शुक्रवार सुबह 6:15 बजे भदभदा का गेट नंबर एक खोला गया। शाम 4:15 तक सभी 11 गेट खोलने पड़े। इससे स्थिति बिगड़ी तो शनिवार रात 12 बजे कलियासोत के दो गेट खोले गए। बाद में शनिवार शाम तक सभी 13 गेट खोले जा चुके थे। देर रात 1:30 बजे तक भदभदा के सभी 11, कलियासोत के 13 और केरवा के 8 गेट खुले रहे।शहर में बारिश का कहर इतना ज्यादा है कि बावड़िया कला इलाके की इंडस एंपायर पार्क कॉलोनी में कलियासोत नदी का पानी घुस गया। यहां पर 7 फीट तक पानी भरा। कॉलोनी के कई घरों की एक मंजिल तक डूब गई। यहां पर एसडीआरएफ को नाव चलानी पड़ी। पांच परिवारों को नाव की मदद से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि कुछ परिवार और भी वहां पर फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई, लेकिन देर रात तक वह नहीं पहुंच पाई थी।

Leave a Reply