Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

सोशल मीडिया में विवादित टिप्पणी को लेकर अनूपपुर में बवाल, तोड़फोड़

अनूपपुर । सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक युवक के साथ दूसरे पक्ष के कुछ युवकों ने मारपीट की और उसे थाने ले गए। इसके विरोध में थाने का घेराव कर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की गई। पुलिस ने तीन लोगों को रात में ही गिरफ्तार किया, लेकिन गुरुवार सुबह घायल युवक के पक्ष के लोगों ने इकट्ठा होकर बाजार बंद कराया और दुकानों में तोड़फोड़ भी की। पुलिस को हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा।

12 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने थाने में लाठीचार्ज करने पर एक अन्य युवक के घायल होने पर दो पुलिस कर्मचारियों को लाइन अटैच कर दिया है। नगर के सब्जी मंडी निवासी 26 वर्षीय युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे नाराज होकर बुधवार रात आठ बजे दूसरे समुदाय के युवाओं ने उसे बाजार में सामूहिक रूप से पीटा और मारपीट करते हुए थाने ले गए।

युवक से मारपीट की सूचना मिलते ही आक्रोशित लोगों की भीड़ रात करीब नौ बजे कोतवाली थाना में एकत्र होने लगी। पुलिस ने घायल युवक की स्थिति बिगड़ते देख जिला अस्पताल भेज दिया। इससे नगर में तनाव की स्थिति बन गई। माहौल बिगड़ता देख पुलिस सब्जी मंडी क्षेत्र में आरोपितों की तलाश में पहुंची जहां उसे आरोपितों के विरोध का सामना करना पड़ा।

इसके बाद रात करीब 11 बजे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति नियंत्रित की। सैकड़ों युवा बाजार बंद कराने निकले रात का बवाल गुरुवार सुबह फिर शुरू हो गया। करीब 10 बजे इंदिरा तिराहे से सैकड़ों युवाओं का समूह विरोध जताते हुए बाजार बंद कराने क्षेत्र में निकला।

Leave a Reply