Monday, January 18, 2021
ताज़ातरीनराज्य

सिलेंडर की लेजम फटने से मकान- दुकान जलकर राख

भिंड।देहात थाना अंतर्गत जमुना रोड पर सुबह अचानक सिलेंडर की लेजम फटने से दुकान मकान में आग लग गई। जिससे एक लाख से ऊपर का नुकसान होना बताया जा रहा है। मौके पर पहुंचकर पटवारी ने तफ्तीश शुरू की।
नारायणी देवी पत्नी स्वर्गीय रूप सिंह जाटव ने पुलिस को बताया प्रतिदिन की तरह बुधवार को भी अपनी दुकान में नाश्ता बना कर तैयार कर रहे थे। तभी अचानक सिलेंडर की लेजम फट गई और पूरे मकान और दुकान में आग लग गई। आनन-फानन में पड़ोसियों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। तब तक एक लाख के ऊपर कमाल जलकर खाक हो चुका था।
यहां बता दे कि नारायण देवी  के 6 साल पहले लंबी बीमारी के बाद स्वर्गवास हो गया था । तब से इसी दुकान में रहकर परिवार का भरण पोषण व बच्चों का पेट पाल रहे थे। अब नारायणी के पास आय का कोई साधन नहीं है। बड़ा लड़का राहुल छोटा राजा है। इनकी पढ़ाई का खर्च किसी दुकान से चलता था। अब रोजगार का कोई साधन नहीं था। शासन से सहायता की गुहार लगाई है। बरहाल पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआयना किया और संबंधित तहसीलदार को सूचित किया। पटवारी की रिपोर्ट का इंतजार है।

*आग बुझाते वक्त राहुल भी हुआ घायल।*

राहुल ने बताया कि जैसे ही सिलेंडर की लेजम फटी उसको बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सिलेंडर की आग इतनी तेज थी कि उसको बोरा डालने के बाद भी काबू नहीं कर पाए। उसी आग की चपेट में आने से हम पूरी तरह झुलस गए।

रिपोर्ट हसरत अली।

Leave a Reply