Now Reading
नीतीश कुमार के खिलाफ बागी हुए श्याम रजक, लालू की पार्टी में होंगे शामिल

नीतीश कुमार के खिलाफ बागी हुए श्याम रजक, लालू की पार्टी में होंगे शामिल

बिहार में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है, सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। ताजा खबर सत्तारुढ़ जेडीयू से है। यहां उद्योग मंत्री श्याम रजक पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद बागी हो गए हैं। श्याम रजक का कहना है कि पार्टी में 99 फीसदी लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज हैं, लेकिन कोई कुछ नहीं बोल पाता है। उन्होंने साफ कहा कि वे अब लालू यादव की पार्टी आरजेडी में शामिल होने जा रहा है। इससे पहले रविवरा को जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिह ने रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।
इससे पहले रविवार दोपहर श्याम रजक ने संकेत दिए थे कि सोमवार को वह मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा था, मैं बताऊंगा कि किस घुटन के चलते पार्टी छोड़ने का मन बनाया है। हालांकि उसके पहले ही जदयू ने उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी।
एक और मंत्री छोड़ सकते हैं नीतीश कुमार का साथ
चर्चा है कि श्याम रजक के बाद पूर्णिया इलाके से आने वाले एक और मंत्री पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्रों की मानें तो श्याम रजक उद्योग विभाग में एक अधिकारी की तैनाती को लेकर नाराज चल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से वह अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे थे। उन्हें मनाने का भी प्रयास किया गया था। पार्टी में अपनी उपेक्षा को लेकर भी वह नाराज थे। बता दें बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top