Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

कार्यकाल बढ़ाने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे निगम अध्यक्ष, सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आज नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्षों ने सीएम हाउस पहुंचकर प्रदर्शन किया. ये सभी नगर निगम पालिका और परिषद का कार्यकाल बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं. कई महापौर ने भी इन्हें समर्थन दिया है. अध्यक्षों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाता है तो मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव का वह विरोध करेंगे और प्रत्याशियों को हराने के लिए रणनीति तैयार करेंगे.

नगर निगम नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष आज एकजुट होकर सीएम हाउस पहुंचे और प्रदर्शन किया. अध्यक्षों ने कहा कि शिवराज मंत्रिमंडल की पहली ही कैबिनेट बैठक में घोषणा की गई थी कि सभी अध्यक्षों का कार्यकाल अगले चुनाव तक बढ़ाया जाएगा, लेकिन आज दिनांक तक भी इसे लागू नहीं किया गया है. इसी मांग को लेकर एक संगठन के बैनर तले सभी अध्यक्ष एकजुट हुए हैं और कार्यकाल बढ़ाने की मांग की है.

इससे पहले सभी लोग नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह से भी इस संबंध में मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने भी महज आश्वासन ही दिया है.अध्यक्षों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही उनकी मांग पर विचार नहीं किया जाता है तो वो आने वाले उपचुनाव में विरोध करेंगे. साथ ही यह रणनीति भी तैयार करेंगे कि प्रत्याशियों को किस तरह से हराया जा सकता है.

Leave a Reply