Now Reading
राम मंदिर भूमि पूजन ,उमा भारती 5 अगस्त को अयोध्या में रहेंगी, लेकिन कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा

राम मंदिर भूमि पूजन ,उमा भारती 5 अगस्त को अयोध्या में रहेंगी, लेकिन कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के लिए भूमि पूजन की विधिवत शुरुआत आज से हो रही है। आज सबसे पहले श्रीगणेश पूजन होगा। इसके बाद पूजा पाठ का क्रम 5 अगस्त तक जारी रहेगा, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर भूमि पूजन करेंगे। इस बीच, भाजपा नेता और राम मंदिर आंदोलन का हिस्सा रहीं उमा भारती ने कहा है कि वे 5 अगस्त को अयोध्या में रहेंगी, लेकिन भूमि पूजन वाले स्थल पर नहीं जाएंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया, जब से मैंने अमित शाह तथा यूपी के भाजपा नेता के बारे में कोरोना पोजिटिव होने का सुना, तभी से मै अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिये ख़ासकर नरेंद्र मोदी जी के लिए चिंतित हूं।

उमा भारती ने आगे लिखा, मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी। कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। ऐसी स्थिति में जहां नरेंद्र मोदी और सेकडों लोग उपस्थित हों, उस स्थान से दूरी रखूंगी। तथा नरेंद्र मोदी और सभी समूह के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करने पहुंचूंगी। यह सूचना मैंने अयोध्या में रामजन्मभूमिन्यास के वरिष्ठ अधिकारी और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है कि माननीय नरेंद्र मोदी जी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दे।

आडवाणी और जोशी की होगी वर्चुअल उपस्थिति

राम मंदिर आंदोलन के आधार रहे लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से यानी आभासी तौर पर शामिल रहेंगे। जानाकारी के मुताबिक, भूमिपूजन कार्यक्रम में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और भाजपा अध्यक्ष रहे मुरली मनोहर जोशी को आमंत्रित किया है, लेकिन उम्र और स्वास्थ्यगत कारणों से वह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। उनके वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शिरकत करने की योजना है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top