Now Reading
कर्नाटक के मुख्यमंत्री की बेटी संक्रमित, कल येदियुरप्पा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी; एक दिन में 52531 मरीज बढ़े

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की बेटी संक्रमित, कल येदियुरप्पा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी; एक दिन में 52531 मरीज बढ़े

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की बेटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की रिपोर्ट रविवार देर शाम को पॉजिटिव आई थी। अस्पताल के मुताबिक, मुख्यमंत्री की हालत अभी ठीक है।

येदियुरप्पा ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और मैं अभी ठीक हूं।’ उधर, गृहमंत्री अमित शाह भी पॉजिटिव हो गए। उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है।

इस बीच, देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को 18 लाख के पार हो गया। अब तक देश में 18 लाख 04 हजार 702 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लगातार 6वीं बार एक लाख केस केवल दो दिन में सामने आए। ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं।

  • ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन के भारत में दूसरे और तीसरे फेज के ट्रायल के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को मंजूरी दे दी है। एक सीनियर अफसर ने बताया कि सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (एसईसी) ने सभी तरह के आकलन के बाद यह मंजूरी दी। ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन के 5 जगहों पर चल रहे ट्रायल के पहले फेज में सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं। इससे लोगों में एंटी बॉडीज में इजाफा देखा गया है।
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार सुबह अपने आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, रविवार को देश में 52 हजार 972 मामले सामने आए। वहीं, 771 लोगों की मौत हुई। इस तरह देश में अब तक संक्रमितों की संख्या 18 लाख 3 हजार 696 हो चुकी है। इनमें से 5 लाख 79 हजार 357 एक्टिव केस हैं। वहीं, 11 लाख 86 हजार 203 स्वस्थ हो चुके हैं। देश में अब तक 38 हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है।
  • इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने सोमवार को बताया कि देश में 2 अगस्त तक दो करोड़ 2 लाख 2 हजार 858 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 3 लाख 81 हजार 27 सैंपल की जांच की गई।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top