Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल में ही मनाया राखी का त्योहार, मंत्री अरविंद्र भादौरिया की पत्नी ने बांधी राखी

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यहां के भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नर्स सरोज ने राखी बांधी। जिस वार्ड में शिवराज सिंह चौहान भर्ती हैं, वहां नर्स सरोज तैनात हैं। मुख्यमंत्री 25 जुलाई को पॉजिटिव पाए गए थे। इस अस्पताल में भर्ती कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया और उनकी पत्नी ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। भदौरिया की पत्नी ने भी मुख्यमंत्री को राखी बांधी।

रक्षाबंधन की बधाई के साथ-साथ सीएम शिवराज ने दुख भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा- मैं आज जिन बहनों से नहीं मिल सका, उन सब को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देता हूं, अगला रक्षाबंधन हम मिलकर धूमधाम से मनाएंगे. इस मौके पर अपनी बहन शशि को याद करत हुए उन्होंने कहा कि ‘आज बहन शशि ने फोन पर ही राखी के पावन त्योहार की शुभकामनाएं दीं. बहन और भाई का पवित्र बंधन और स्नेह ऐसा होता है कि जब आज हम नहीं मिल सके, तो दोनों फोन पर ही भावुक हो गये. बहन शशि और प्रदेश की सभी बहनों को रक्षा बंधन की बहुत-बहुत बधाई.’

 

कोरोना संक्रमण के बाद भी मध्य प्रदेश में रक्षा बंधन को लेकर बहनों का उत्साह कम नहीं हुआ है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार अलग-अलग शहरों में रहने वाले भाई-बहन एक दूसरे से नहीं मिल पाए हैं। इनमें से ज्यादातर अब वीडियो कॉल पर ही रक्षा बंधन का पर्व मना रहे हैं। इसी तरह पुणे में बैंक में कार्यरत मोहिनी शर्मा ने सीहोर में अपने भाई विक्की शर्मा को वीडियो कॉल कर रक्षा बंधन का पर्व मनाया। ज्योतिषियों के मुताबिक अगर बहन भाई से नहीं मिल पा रही हों तो वे अपने इष्ट को राखी अर्पित कर सकती हैं, साथ ही भाई अपने परिवार के लोगों के द्वारा भगवान को राखी अर्पित कर बंधवा सकते हैं।

Leave a Reply