Now Reading
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा, मध्य प्रदेश में सितंबर के अंत तक करा देंगे उप चुनाव

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा, मध्य प्रदेश में सितंबर के अंत तक करा देंगे उप चुनाव

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि प्रदेश में उप चुनाव समय पर होंगे और सितंबर के अंत तक इन्हें करा लिया जाएगा। सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में अभी करीब दो महीने का वक्त है, ऐसे में मुख्य चुनाव आयुक्त के बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चुनाव की तारीख की घोषणा जल्द ही हो सकती है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 26 सीटों पर उप चुनाव होना है, जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पहले उप चुनाव कुछ समय के लिए टलने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन अब मुख्य चुनाव आयुक्त बयान से यह साफ हो गया है कि मध्य प्रदेश में तय समय पर ही चुनाव होंगे। सितंबर के अंत तक ये पूरे हो जाएंगे। हालांकि चुनाव आयोग इस बार कोरोना को लेकर बहुत अहतियात बरतेगा। माना जा रहा है कि वोटर्स की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। इसके साथ ही इनमें शारीरिक दूरी के साथ कोरोना को लेकर जारी किए गए सभी नियमों का पालन कराया जाएगा।

मध्य प्रदेश में खाली हुई 26 सीटों में से दो जौरा और आगर सीट विधायकों के निधन के बाद रिक्त हो गई थी। वहीं 24 सीटों पर से कांग्रेस विधायकों ने अपना इस्तीफा दिया है। इनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस की कमल नाथ की सरकार गिर गई थी और इसके बाद भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया गया और शिवराज सिंह चौहान सीएम बने।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top