Friday, January 22, 2021
ताज़ातरीनराज्य

टेप कांड को लेकर भाजपा ने कांग्रेस से किए पांच तीखे सवाल

राजस्थान में सियासी संकट के बीच भाजपा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। भाजपा ने राजस्थान की सियासत में इन दिनों चर्चा में आए टेप कांड मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग उठाई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले में गहलोत सरकार और कांग्रेस से पांच गंभीर सवाल पूछे हैं। संबित पात्रा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का सियासी ड्रामा हम देख रहे हैं। ये षड़यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर किस तरह से काम किया जाता है, उसका मिश्रण है।

संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार से पांच सवाल पूछे हैं। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार पर टेप कांड मामले को लेकर हमला बोला है।

पहला सवाल- भाजपा ने गहलोत सरकार से पहला सवाल किया कि क्या फोन टैपिंग की गई थी? राजस्थान में कांग्रेस सरकार को इसका जवाब देना चाहिए।

दूसरा सवाल- दूसरा सवाल पूछा गया कि क्या यह एक संवेदनशील और कानूनी मुद्दा नहीं है, यदि फोन टैपिंग की गई है ?

तीसरा सवाल- संबित पात्रा ने तीसरा सवाल पूछा कि यह मानते हुए कि आपने फ़ोन टैप किए हैं, क्या एसओपी का इसमें पालन किया गया था ?

चौथा सवाल- इसके बाद सीएम गहलोत से चौथा सवाल किया कि क्या राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने खुद को बचाने के लिए असंवैधानिक तरीकों का उपयोग किया?

पांचवा सवाल- भाजपा प्रवक्ता ने गहलोत सरकार से पांचवां और आखिरी सवाल पूछा कि क्या राजनीति से संबंधित किसी भी व्यक्ति का फोन टैप किया जा रहा है?

भाजपा ने उठाई CBI जांच की मांग

संबित पात्रा ने कहा कि फोन टैपिंग सिर्फ अधिकृत एजेंसियों द्वारा कानून और विषय के मुताबिक सुरक्षित-गार्ड और एसओपी को अनुमोदित करने के लिए किया जा सकता है। इस तरह से प्रत्येक मामले की समीक्षा एक राज्य सरकार के मामले में केंद्रीय और राज्य सचिव के मामले में एक कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा की जाती है। संबित पात्रा ने कहा कि हम इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। चाहे फोन टैपिंग की गई हो या एसओपी का पालन किया गया हो। क्या राजस्थान में आपातकालीन स्थिति है ? क्या सभी राजनीतिक दलों को इस तरह से निशाना बनाया जा रहा है ?

Leave a Reply