Now Reading
टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी कोरोना पॉजिटिव निकले

टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी कोरोना पॉजिटिव निकले

टीकमगढ़ । बुंदेलखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। इसके बीच ही टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।टीकमगढ़ में सातवें मरीज की इलाज के दौरान भोपाल में मौत हो गई। जबकि शहर में शुक्रवार को 6 नए मरीज मिले।

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को टीकमगढ़ जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जबकि दो लोग स्वस्थ्य होकर घर गए। पांच पॉजिटिव मिलने के बाद कल आंकड़ा 183 पहुंच गया था। वहीं निवाड़ी में 22 पॉजिटिव केस हैं। गुरुवार को मिले कोरोना पॉजिटिव में एडिशनल एसपी की बहू, बेटी और पोता भी शामिल थी। शहर में बढ़ते हुए मरीजों के बाद भी बाजार में लोग सुरक्षित शारीरिक दूरियों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में अब संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है।

गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा अब सैंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। कुछ सैंपलों की जांच किटों के माध्यम से जिला अस्पताल में हो रही है, तो कुछ सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजे जा रहे हैं। अब पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से कंटेनमेंट जोन बनाकर प्रशासन ने सबंधित क्षेत्र में बेरीकेट्स लगा दिए और वहां पर पूर्णतः आवागमन बंद कर दिया। साथ ही उस इलाके में दुकानें भी नहीं खोली जाएंगी।

शहर में अब चारों तरफ ही कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतना होगा। फिलहाल कुछ लोग फिजूल ही सड़कों पर घूमतें हुए नजर आ रहें हैं। प्रशासन ने डोर-टू-डोर सर्वे और सर्दी, बुखार व खांसी के मरीजों का सैंपल लिया गया। पूरे जिले में प्रतिदिन घर-घर सर्वे के लिए आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं की पायलट टीमें गठित की गईं हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top