Sunday, January 17, 2021
ताज़ातरीनराज्य

गब्बू पारदी के सियासी रिश्तों पर उठे सवाल, BJP की मांग पर दिग्विजय बोले पूरे 15 साल की हो जांच

भोपाल.गुना (Guna) कांड पर सवाल दर सवाल उठ रहे हैं. अब प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा (v d sharma) ने गुना की उस ज़मीन पर अतिक्रमण करने वाले गब्बू पारदी से दिग्विजय सिंह (digvijay singh) के कनेक्शन का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने भी खुली चुनौती दी है कि शर्मा चाहें तो खुद ही जांच कर लें. गुना में तीन दिन पहले हुए इस कांड में आईजी, कलेक्टर और एसपी का तबादला किया जा चुका है और कुल 6 पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

गुना कांड में मुख्य अतिक्रमण कारी गब्बू पारदी के राजनीतिक रिश्तो को लेकर अब मध्य प्रदेश की सियासत में नया बखेड़ा खड़ा हो गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने गब्बू पारदी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से रिश्तों की जांच की मांग की है. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक खत लिखा है खत में वी डी शर्मा ने गब्बू पारदी को कांग्रेस कार्यकर्ता बताते हुए मांग की है कि दिग्विजय सिंह के साथ गब्बू पारदी के आखिर क्या रिश्ते हैं इसकी जांच होना चाहिए. वहीं वी डी शर्मा की इस मांग का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह जांच के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगर चाहे तो खुद वी डी शर्मा से ही इस पूरे मामले की जांच करा लें. इतना ही नहीं उन्होंने यह मांग भी की है इसके साथ साथ गुना में अतिक्रमण की जमीन से 15 साल तक अतिक्रमण क्यों नहीं हटाया गया इसकी भी जांच होनी चाहिए.

गुना में अतिक्रमण हटाने के दौरान किसान पति पत्नी के साथ पुलिस मारपीट और फिर दंपति के कीटनाशक पीने का वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मचा हुआ है. विपक्ष ने इस घटना को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर अतिक्रमण था उसका मुख्य अतिक्रमणकारी गब्बू पारदी है. उसी ने अपनी ज़मीन इस किसान दंपति को दे रखी थी और घटनावाले दिन गब्बू पारदी ने ही पति पत्नी को कीटनाशक पीने के लिए उकसाया था. अब इसके राजनीतिक कनेक्शन सामने आ रहे हैं.

Leave a Reply