Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनदेशराजनीति

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- एक अगस्त तक खाली कर देंगी सरकारी बंगला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह साफ कर दिया है कि वह एक अगस्त तक दिल्ली स्थित 35, लोधी स्टेट वाला सरकारी बंगला खाली कर देंगी। आपको बता दें कि सरकार ने हाल ही में उन्हें सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा था। प्रियंका ने उस मीडिया रिपोर्ट को फर्जी करार दिया, जिसमें सरकार से कुछ और दिन के लिए सरकारी आवास में रहने देने की सरकार से अपील की बात कही गई थी।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह साफ कर दिया कि वह सरकार के आदेश के मुताबिक एक अगस्त तक सरकारी आवास खाली कर देंगी। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि उनके आवास का आवंटन एक जुलाई को रद्द कर दिया गया है।

शहरी आवास के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय ने प्रियंका गांधी को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें लोदी रोड स्थित बंगला इसलिए खाली करने के लिए कहा कि उनके पास अब विशेष सुरक्षा समूह की सुरक्षा नहीं है। आदेश में कहा गया है, ‘गृह मामलों के मंत्रालय द्वारा एसपीजी सुरक्षा और जेड + सुरक्षा कवर को वापस लेने के बाद, अब आपको सुरक्षा के आधार पर सरकारी आवास के आवंटन का प्रावधान नहीं है। इसलिए एक जुलाई से इसे रद्द किया जाता है। नियम के मुताबिक आपको एक महीने की छूट दी जाती है।’

बीजेपी सांसद अनिल बलूनी को आवंटित किया गया है बंगला
प्रियंका गांधी को आवंटित सरकारी बंगले के आवंटन रद्द किए जाने के कुछ दिनों बाद केन्द्र ने नई दिल्ली के 35, लोधी एस्टेट बंगले को बीजेपी सांसद अनिल बलूनी के लिए आवंटित करने की मंजूरी दी है। इस पूरे मामले से वाकिफ अधिकारियों ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने 6बी टाइप इस बंगले को बीजेपी प्रवक्ता को आवंटित किया है।

एक वरिष्ठ मंत्रालय के अधिकारी ने बताया, “एक बार जब बंगले को खाली करने का नोटिस जारी कर दिया जाता है तो बंगले को 2 महीने के अंदर आवंटित किया जा सकता है। आवंटन की तारीख के बाद उसका किराया शुरू हो जाता है और बलूनी दो महीने के अंदर वहां शिफ्ट हो सकते हैं। सामान्य तौर पर अगर इसमें किसी तरह की मरम्मत की आवश्यकता होती है तो सीपीडब्ल्यूडी से मरम्मत कार्य के लिए समय पूछा जाता है।”

Leave a Reply