Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

टोटल लॉकडाउन, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी

भोपाल।ग्वालियर

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से रविवार को पूरे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन रहेगा, किल कोरोना अभियान के तहत यह किया जा रहा है। ग्वालियर सहित प्रदेश के सभी कोरोना प्रभावित इलाकों के बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह बंद हैं। इस दौरान सभी से घरों में ही रहने की अपील की गई है। इमरजेंसी को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पिछले दिनों प्रदेश में टोटल लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अब गली, मोहल्ले या कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण सामने आने पर अब पूरे शहर में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। इसी के साथ अब राज्य की सीमाओं पर भी आने-जाने वाले लोगों की जांच की जाएगी।

टीकमगढ़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरोना और लिधौरा तहसीलदार कोरोना पॉजिटिव

टीकमगढ़ जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और लिधौरा तहसीलदार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को इंदौर किया गया रेफर। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। अब इनके संपर्क में आए लोगों की प्रशासन जांच कर रहा है।

रतलाम में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

रतलाम में देर रात मेडिकल कॉलेज लैब से आई 231 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 6 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इसके पहले शनिवार शाम को जिला अस्पताल द्वारा 34 सैंपल की जांच में एक सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिला था। इनमें रतलाम के 4 पॉजिटिव सैंपल पटवारी कॉलोनी, डोंगरे नगर, राम मंदिर क्षेत्र एवं अरिहंत परिसर से इनके अलावा एक पॉजिटिव पिपलोदा, एक रिंगनोद तथा एक जावरा का पॉजिटिव है। अब जिले में 217 पाजिटिव हो चुके हैं।

Leave a Reply