Thursday, January 21, 2021
ताज़ातरीनदेश

बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, 2-3 दहशतगर्दाें के छिपे होने की सूचना थी; मुठभेड़ अब भी जारी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के रेब्बन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार रात से मुठभेड़ जारी है। इसमें एक आतंकी मारा गया है। एक अफसर ने बताया कि यहां आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस, 22 राष्ट्रीय रायफल्स और सीआरपीएफ की टीम ने इलाके में तलाशी शुरू की, तभी छिपे हुए दहशतगर्दों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में अभी 1-2 आतंकी और हो सकते हैं।

पिछले महीने सोपोर के ही मॉडल टाउन में आतंकी हमले में एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था। तभी से सोपोर के अलग-अलग इलाकों में लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

इस महीने 7 आतंकी मारे गए
सुरक्षाबलों ने इस महीने में अब तक 7 आतंकी मार गिराए हैं। शनिवार तड़के त्राल में 2 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले पुलवामा जिले के गोसू इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया था। 4 जुलाई को कुलगाम के अर्राह इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए थे। 2 जुलाई को श्रीनगर के मालबाग में आईएस का 1 आतंकी ढेर किया गया था। सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि सीमा पार आतंकी लॉन्चपैड पूरी तरह सक्रिय हैं, वहां 250 से 300 आतंकी मौजूद हैं।

पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए

  • जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए।
  • कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि श्रीनगर में आतंकियों का आना-जाना जारी है। वे इलाज करवाने, फंड जुटाने और मीटिंग करने के लिए श्रीनगर आते हैं, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि वे यहां बेस नहीं बना पाएं। आतंकियों के आने की खबर मिलने पर एनकाउंटर होते रहेंगे।

Leave a Reply