Now Reading
एनकाउंटर पर सियासत / दिग्विजय सिंह ने कहा- उमाभारती के सवालों ने शिवराज सरकार की टेंशन बढ़ा दी, भाजपा में उनके सवालों का कोई जबाव नहीं दे पाएगा

एनकाउंटर पर सियासत / दिग्विजय सिंह ने कहा- उमाभारती के सवालों ने शिवराज सरकार की टेंशन बढ़ा दी, भाजपा में उनके सवालों का कोई जबाव नहीं दे पाएगा

भोपाल. मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती के गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर पूछे गए सवालों पर अब सियासत शुरू हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा है कि भाजपा में कौन है- जो उमाभारती के सवालों के जबाव देगा। उमा के सवालों ने शिवराज सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि, एनकाउंटर के बाद उमाभारती ने विकास को ईमानदार डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या करने वाला राक्षस कहा था। लेकिन कांग्रेस ने अब उनके ही सवालों को लेकर भाजपा और शिवराज पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इधर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के महाकाल मंदिर के दरवाजे को शुद्ध करने बयान को राजनीतिक पाखंड करार दिया है।

उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के एनकाउंटर (Encounter) के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और दिग्विजय सिंह की एक ही भाषा सुनाई दे रही है. विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसकी उज्जैन में एंट्री को लेकर उमा भारती ने जो सवाल किए थे उनका दिग्विजय सिंह ने समर्थन किया है. दिग्विजय सिंह ने उमा भारती (Uma Bharti) के सवालों को बिल्कुल सही करार देते हुए कहा है कि उन्हें नहीं लगता बीजेपी में उमा भारती के सवालों का कोई जवाब देगा. दरअसल 10 जुलाई को उज्जैन से विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद कानपुर ले जाते वक्त उसका एनकाउंटर कर दिया गया था. एनकाउंटर पर कांग्रेस के तमाम नेता सवाल खड़े कर रहे थे. इसी बीच उमा भारती ने एक ट्वीट कर उन सवालों का समर्थन किया जो कांग्रेस नेताओं की ओर से भी उठाए जा रहे थे. उमा भारती ने लिखा कि इन सवालों को लेकर वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से बातचीत करेंगी.

ये थे उमा के 3 सवाल

उमा भारती ने एनकाउंटर के बाद 3 सवालों को रहस्य बताया और लिखा अभी तीन बातें रहस्य की परत में हैं. उमा भारती का पहला सवाल यह है कि विकास दुबे उज्जैन तक कैसे पहुंचा? उनका दूसरा सवाल है कि वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा? जबकि तीसरे सवाल में उमा भारती ने पूछा है कि उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता. फिर भई उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top