Now Reading
कलेक्टरों को सौंपे रविवार को लॉक डाउन करने के अधिकार, पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर होगी सख्ती

कलेक्टरों को सौंपे रविवार को लॉक डाउन करने के अधिकार, पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर होगी सख्ती

भोपाल। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन करने का निर्णय कलेक्टर स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से करेंगे। इसके लिए वे आपदा प्रबंधन समूह से सलाह-मशविरा करेंगे। राज्य स्तर से इसको लेकर पूरे अधिकार कलेक्टरों को दिए गए हैं। इसके तहत जिले में पूरे या आंशिक तौर पर बाजार बंद करने के अलावा धारा 144 लागू करना या भीड़ नियंत्रण के लिए अन्य उपाय भी किए जा सकते हैं। पड़ोसी राज्यों से लगे जिलों में आवाजाही पर सख्त निगाह रखी जाएगी।

कोरोना समीक्षा के दौरान मुरैना, बड़वानी और भोपाल के नए क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण सामने आने पर रविवार को लॉकडाउन करने पर सहमति बनी थी। गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रखा जाएगा, इसको लेकर गृह विभाग दिशा-निर्देश जारी करेगा।

विभाग के अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कलेक्टर को यह अधिकार दिए गए हैं कि वे रविवार को जिन क्षेत्रों में लोगों द्वारा सावधानियां नहीं बरती जा रही हैं, वहां स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कार्रवाई करें। इसमें वे जिला आपदा प्रबंधन समूह से सलाह-मशविरा कर निर्देश देंगे।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top