Wednesday, January 20, 2021
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

सिंधिया को सताने लगी अपने सिपहसालार की चिंता – सांवेर में नैया पार लगाने के लिए लगा रहे भाजपा नेताओं को फोन

भोपाल (ईएमएस)। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने सबसे खास सिपहसालार मंत्री तुलसीराम सिलावट की चिंता सताने लग गई है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे अब सीधे सांवेर से जुड़े सभी नेताओं को फोन लगा रहे हैं। बोल रहे हैं कि तुलसी आपको सौंप दिया है, उनकी मदद करो।

उप चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत से मैदान संभाल लिया है। बूथ मैनेजमेंट तक की रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है। इंदौर में सिंधिया के सबसे खास व निकट सिलावट भी मैदान में हैं। भाजपा ने पूरी विधानसभा को सेक्टर में बांटकर दिग्गज नेताओं को काम पर लगा दिया है। लगातार बैठकें हो रही हैं और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ जनता से संपर्क भी शुरू हो गया है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी सिलावट की मांग पर धड़ल्ले से विधानसभा में काम करवा रहे हैं। इसके बावजूद सिंधिया को सिलावट की चिंता सता रही है, जिसके चलते वे सांवेर चुनाव में अहम् भूमिका निभाने वाले नेताओं से सीधे संपर्क कर रहे हैं। चुनाव संचालन से जुड़े हुए नेताओं की सूची के क्रम से सभी को दिल्ली से फोन आ रहे हैं। सिंधिया बोल रहे हैं कि चुनाव में तुलसी भाई को अब आपको सौंप दिया है। चुनाव में उनकी पूरी मदद करना है। कोई भी बात हो तो आप बेझिझक मुझसे संपर्क कर सकते हैं। आप मुझसे बात करेंगे तो अच्छा लगेगा।

फेस टू फेस भी चर्चा करेंगे

सांवेर में उपचुनाव का आगाज हो गया है। भाजपा संगठन ने अपने सारे नेताओं को काम पर लगा दिया है। काम पर लगे नेताओं को अब तक संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा ने ही फोन लगाकर या प्रत्यक्ष मिलकर बात की है। यहां तक कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा या संगठन महामंत्री सुहास भगत तक के फोन नहीं आए, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तो दूर की बात। सिंधिया के फोन आने से कई नेता प्रभावित हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव संचालन व विधानसभा के प्रमुख सौ से अधिक नेताओं से सिंधिया बात करेंगे। चुनाव की तारीख तय होने पर फेस टू फेस भी चर्चा करेंगे।

Leave a Reply