Tuesday, October 20, 2020
खेलताज़ातरीन

अब न्यूजीलैंड ने IPL मेजबानी की पेशकश की

मुम्बई (ईएमएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मेजबानी की पेशकश की है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अगर कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई भारत में आईपीएल नहीं करा सकता तो इस टूर्नामेंट को हमारे यहां आयोजित किया जा सकता है। हाल ही में न्यूजीलैंड को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है क्योंकि वहां एक भी सक्रिय मामला नहीं है। बीसीसीआई के पास अक्टूबर नवंबर में आईपीएल के आयोजित का समय है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए टी20 विश्व कप का आयोजन संभव नजर नहीं आ रहा। ऐसे में आईपीएल के लिए यह विंडो भी उपलब्धि हो जाएगी। बीसीसीआई पहले ही सितंबर के अंत में नवंबर के बीच आईपीएल कराने की संभावना पर विचार कर रहा है।

वहीं बीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अब भी उम्मीद है कि हालात बेहतर होने पर आईपीएल भारत में ही होगा हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी विकल्पों पर ध्यान दिया जाएगा। वहीं बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘भारत में आईपीएल कराना प्राथमिकता होगी पर अगर यहां नहीं हो सका तो दूसरे विकल्प देखने होंगे। संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका ने पहले ही इसके आयोजन की पेशकश की है, इन दोनो ही देशों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के कम मामले हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हम सभी संबंधित पक्षों के साथ मिलकर फैसला लेंगे क्योंकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है। उस पर कोई समझौता नहीं होगा।’ इससे पहले भी आईपीएल का आयोजन विदेशी धरती पर हुआ है। आईपीएल का 2009 सत्र भारत में आम चुनावों के कारण दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। इसके बाद 2014 में इसी कारण से कुछ मैच यूएई में खेले गए थे।

Leave a Reply