Monday, January 18, 2021
ताज़ातरीनराज्यस्वस्थ्य

जयविलास में काम करने वाले सिंधिया के पीए कोरोना संक्रमित

ग्वालियर । अंचल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है । बीते कई दिनों से लगभग एक सैकड़ा लोग पॉजिटिव निकल रहे है । अब कोरोना के जयविलास पैलेस में भी दस्तक देने की खबर है । यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक निजी सचिव में कोरोना संक्रमण के लक्षण देंखने को मिले है । वे मन्त्रिमण्डल विस्तार के समय भोपाल गए थे अब चिंता ये भी कि वे सिंधिया समर्थक किन किन मंत्रियो के संपर्क में आये ?

सूत्रों की माने तो गांधी नगर में रहने वाले  अनिल मिश्रा जयविलास पैलेस में सिंधिया के पीए के रूप में वर्षों से काम देखते है । वे विगत दिनों भोपाल में हुए मन्त्रिमण्डल विस्तार के समय भोपाल भी गए थे जिज़ आयोजन में स्वयं सिंधिया भी आये थे । वहां से लौटने के बाद उन्हें संक्रमण के लक्षण प्रकट हुए । इसके बाद उन्होंने स्वयं को अपने ही घर मे आइसोलेट कर लिया और परिजनों को अपने रिश्तेदार के घर शिफ्ट कर दिया । सूत्रों का दावा है कि श्री मिश्रा को कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है हालांकि अभी तक औपचारिक पुष्टि होना शेष है ।

इस संक्रमण से सिंधिया खेमे में हड़कंप मचा हुआ है । इसकी वजह शपथ ग्रहण के रोज श्री मिश्रा का भोपाल में मौजूद रहना है । माना जा रहा है मन्त्री पद की शपथ लेने वाले ज्यादातर सिंधिया समर्थक उनके संपर्क में आये होंगे । अब उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकलाने का काम होगा । देखा जाएगा कि उनसे बाकी मन्त्री और समर्थकों में तो संक्रमण नही फैला ?

गौरतलब है कि इससे पहले विगत माह स्वयं ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी माँ  श्रीमती माधवी राजे सिंधिया दिल्ली में कोरोना संक्रमण का शिकार हो गई थी जिन्होंने मैक्स हॉस्पिटल में इलाज के बाद इस बीमारी को मात दी ।

यहां बता दें कि ग्वालियर में कोरोना संक्रमण अब तेज़ी से बढ़ रहा है । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 657 तक पहुंच गई है जिनमे से छह दिन में 254 केस आये है और बीते तीन दिन में 181 मरीज मिले है ।

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से प्रशासन भी भयभीत और चिंतित है । उसने एक बार फिर चार दिनों के लिए टोटल लॉक डाउन कर दिया है । कुछ और जरूरी कदम उठाने पर विचार किया जा रहा है ।

Leave a Reply