Thursday, October 22, 2020
ताज़ातरीनराज्यसमाजस्वस्थ्य

कोरोना ने सरकारी दफ्तरों में पसारे पाँव तो मचा हड़कम्प

 

 

सिटी कोतवाली के दो आरक्षक, एसएएफ बटालियन के दो आरक्षक एक सब इंस्पेक्टर, जिला पंचायत का एक अधिकारी और दो कर्मचारी अब तक निकल चुके हैं पॉजिटव। काउंसिलिंग कराने इंदौर गया एक डॉक्टर भी निकला था पॉजिटव।

भिंड में कोरोना का खतरनाक रूप  ले रहा है। पहले जहां बाहर से आये प्रवासी मजदूर ही कोरोना पॉजिटव आ रहे थे वहीं अब इसने सरकारी महकमों  में अपने पांव पसारना  प्रारंभ कर दिया है।  सिटी कोतवाली थाना में पदस्थ दो सिपाही कोरोना पॉजिटव निकले हैं वहीं 17 बटालियन में पदस्थ एक एसआई और एक सिपाही कोरोना पॉजिटव आये हैं। पुलिस लाइन में पदस्थ एक सिपाही के पॉजिटव निकलने से पुलिस लाइन में भी हड़कंप मच गया है। साथ ही जिला पंचायत कार्यालय में पदस्थ एक अधिकारी एवं उसके अधीनस्थ दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटव निकले हैं। इससे पहले मौ उपस्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटव निकल चुका है। जबकि एसएएफ बटालियन से भोपाल गए 7 सिपाही भोपाल में कोरोना पॉजिटव निकले थे। कोतवाली थाना के एक के बाद एक दो आरक्षकों के संक्रमित आने के बाद थाना प्रभारी सहित 12 आरक्षकों को क्वारण्टाइन किया गया है, तो वहीं एसएएफ बटालियन के एक एसआई सहित दो लोगो का कोरोना पॉजिटिव मिलने से बटालियन के 43 सिपाही क्वारण्टाइन पर हैं।

असल मे भिंड जिले में कोरोना वायरस ने 8 मई को जिले में आमद दे दी हो। लेकिन 40 वें दिन पुलिस फोर्स को अपनी चपेट में ले लिया है। आज 43 वे दिन में 6 नए कोरोना पॉजिटिव निकलने से संख्या 138 तक पहुच गई है। जिसमे स्वस्थ्य मरीजो की संख्या 103 है जबकि एक्टिव मरीज 35 है। इस तरह से कोरोना की संख्या में इजाफा होने से यह वायरस पुलिस फोर्स में फैल गया है। कोतवाली का आरक्षक अजय भदौरिया कोरोना पॉजिटिव निकल आया। अजय कोतवाली में चार्ली मोबाइल में तैनात था। जिसकी ड्यूटी संकृमित निकले लोगो के घर के बाहर सुरक्षा के लिहाज से लगाई गई थी इसी बजह से वह संकृमित हो गए। अजय के साथ उसका साथी आरक्षक और ड्राइवर के संपर्क में आने से कोतवाली के टीआई उदय भान सिंह यादव सहित 12 लोगो की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। जिनको एक होटल में क्वारोंटाइन किया गया है। एसएएफ 17 बटालियन का एक सब इस्पेक्टर कृष्णा साहू और एक सिपाही सहित दो लोग कोरोना पॉजिटिव निकल आये। कृष्णा साहू भोपाल से संकृमित होकर आया। और खाना खाने के लिए बटालियन में बनी मेस में गए। जहाँ अपने अन्य साथियों के संपर्क में रहने से बटालियन के 42 सिपाहियो को क्वारोंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बटालियन में कैम्प कर 60 जवानों की कोरोना जांच कराई गई। जिसकी रिपोर्ट आना शेष हैं। वही शुक्रवार को पुलिस लाईन का एक आरक्षक कोरोना पॉजिटव निकल आया। पुलिस लाइन का क्षेत्र क्वारोंटीन कर दिया गया है। जिला पंचायत के डीपीएम रामनिवास कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये दो और कर्मचारी कोरोना पॉजिटव हो गए। कोरोना की संख्या लगातार बढ़ने से अधिकारी चिंतित है। उनका कहना है कि लोग सावधानी बरतें तभी इस महामारी से बचा जा सकता है नहीं तो हालत बहुत भयावह हो सकते हैं।

फोटो प्रतीकात्मक

Leave a Reply