Thursday, October 22, 2020
ताज़ातरीनराज्य

राज्यसभा चुनाव / मध्यप्रदेश की तीनों सीटों के लिए वोटिंग पूरी, कांग्रेस के कोरोना पॉजिटिव विधायक ने सबसे आखिर में वोट डाला

नई दिल्ली. आठ राज्यों में राज्यसभा की सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। मध्यप्रदेश की तीनों सीटों के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी है। कांग्रेस के कोरोना पॉजिटिव विधायक कुणाल चौधरी ने सबसे आखिर में वोट डाला। बाकी 7 राज्यों में वोटिंग जारी है। वोटों की गिनती शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी। दस राज्यों की 24 राज्यसभा सीटों पर भी चुनाव होना था, लेकिन 2 राज्यों की 5 सीटों पर बिना विरोध कैंडिडेट चुन लिए गए।मध्यप्रदेश में क्रॉस वोटिंग के डर से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ दो बसों में पार्टी के विधायकों को लेकर विधानसभा पहुंचे। इससे पहले कमलनाथ के घर पर मॉक पोल में कांग्रेस विधायकों को उन्हें किस कैंडिडेट को वोट देना है।

मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सभी 205 विधायक वोट कर चुके थे। इसके बाद चुनाव अधिकारी ने कुणाल को वोट डालने की अनुमति दी। उन्होंने पीपीई किट पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वोट दिया। इससे पहले उन्हें एंबुलेंस से तीन गाड़ियों के घेरे में अस्पताल से विधानसभा तक लाया गया। उन्होंने रास्ते में एंबुलेंस के विंडो से हाथ निकालकर कई जगह लोगों को विक्ट्री का साइन भी दिखाया।

Leave a Reply