Tuesday, October 20, 2020
ताज़ातरीनदेश

50 साल के हुए Rahul Gandhi, सैनिकों की शहादत के चलते नहीं मना रहे जन्मदिन

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi का आज शुक्रवार को 50वां जन्मदिन है। Rahul Gandhi ने Covid-19 महामारी और Galwan Valley में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की वजह से इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी गुरुवार को यह कहा गया कि Rahul Gandhi के जन्मदिन को सेलिब्रेट नहीं किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों को पत्र लिखकर कहा कि Covid-19 महामारी और भारतीय सैनिकों की शहादत की वजह से इस बार Rahul Gandhi के जन्मदिन का उत्सव नहीं मनाया जाए।। इसकी बजाए जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की जाए और लोगों को भोजन वितरित किया जाए। पार्टी और पार्टी कार्यकर्ताओं को इस बार महामारी से जूझ रहे प्रभावितों की मदद का काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य और जिला इकाईयों को शहीद सैनिकों की याद में दो मिनट का मौन रखना चाहिए और प्रार्थना करना चाहिए।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ कांग्रेस (NSUI) इस अवसर पर शुक्रवार को देशभर में रक्तदान शिविर आयोजित करेगी और कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित गरीबों को आर्थिक मदद प्रदान करेगी।

Leave a Reply