Thursday, October 29, 2020
अपराधताज़ातरीनराज्य

दंदरौआ के लिए निकले कथावाचक का अपहरण

भिण्ड । लगभग एक दशक तक शांत रहने के बाद चम्बल घाटी में एक बार फिर अपहरकन उद्योग पैर पसारता नज़र आ रहा है । जिले से अज्ञात बदमाश एक कथावाचक का अपहरण कर ले गए । बदमाशों ने उसके परिजनों को फोन करके तीस लाख की फिरौती की मांग की है । इस घटना से दहशत का माहौल बन गया है ।

घटना बेटी शाम की है लेकिन मामला आज दर्ज हुआ है ।  पुलिस में कई गई शिकायत में बताया गया कि ग्राम पिपरसाना थाना गोहद निवासी युवक पंडित सतीश शर्मा कथा वाचक है । घरों और मंदिरों में जाकर लोगो के लिए सत्यनारायण भगवान की कथा पढ़ते है और कर्मकांड करवाते है ।  वे शाम को अपने घर से यह कहकर निकले थे कि वे दंदरौआ धाम में किसी की कथा बांचने जा रहे है । इसके बाद वे रात तक नही लौटे तो चिंता हुई और आसपास उनकी तलाश की गई । लेकिन तब तक उनके पास कॉल आया कि अगर वे सतीश को जिंदा चाहते है तो तीस लाख रुपये फिरौती का इंतज़ाम कर ले ।इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी ।

अब तक कि जांच पड़ताल में पता चला है कि कथावाचक का अपहरण करने वाले कर में सवार होकर आये थे और उसी में दबोचकर ले गए हैं ।

घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद एसपी मनोज कुमार सिंह ने एक बैठक की और घटनाक्रम पर तफशील से विचार कर इसके लिए विशेष जांच टीम भी बनाई और सड़को पर लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिये बदमाशो की शिनाख्त की जा रही है ।

Leave a Reply