Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनराज्य

आरक्षक की हत्या में लापरवाही पर थाना प्रभारी निलंबित

Satna : नयागांव थाने में पदस्थ आरक्षक प्रबल प्रताप सिंह की हत्या व मंदाकिनी नदी की सफाई में मिली बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति मिलने के मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना न देने के आरोप में पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने नयागांव थाना प्रभारी आशीष धुर्वे को निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है। निलबंन पत्र में यह बताया गया है कि आशीष धुर्वे द्वारा आरक्षक 514 प्रबल प्रताप सिंह की 14 जून को हुई मृत्यु के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को गलत सूचना दी गई थी। थाना प्रभारी द्वारा आरक्षक की हत्या को महज एक दुर्घटना बताता गया था।

आरक्षक प्रबल प्रताप सिंह की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या की गई थी। इसके अलावा मंदाकिनी नदी चित्रकूट में सफाई के दौरान नाविकों को अष्टधातु की प्रतिमा मिलने पर उसे थाना को सुपुर्द किया गया था। लेकिन थाना प्रभारी आशीष धुर्वे द्वारा प्रतिमा को मालखाना में रखकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा अष्टधातु की प्रतिमा मिलने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना भी नहीं दी गई। दोनों मामलों में थाना प्रभारी द्वारा घोर लापरवाही की गई। जिसके बाद एसपी ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया।

सतना एसपी का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। इस मामले में पुलिस ने पांच संदिग्धों को भी हिरातस में लिया और और उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही आरोपियों से जुड़ी जानकारी देने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की गई है।

Leave a Reply