Saturday, October 31, 2020
ताज़ातरीनराज्य

दंदरौआ धाम में हुई 30 लाख रूपये चोरी का खुलासा, 16 लाख रूपये बरामद, तीन लोग हिरासत में

ग्वालियर|  भिण्ड जिले के प्रसिद्ध डॉक्टर हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम परिसर अलमारी तोड़कर की गयी 30 लाख रूपये की चोरी का पुलिस 24 घंटे के अन्दर खुलासा कर दिया है। इसमें मंदिर के अन्दर सो रहे लोगों को दूध में नशे की गोलियां पिलाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसमें 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें शिवम नगाइच, अभिषेक लहारिया और शिवम वर्मा यह 3 लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है। अभी फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह तीनों लोग दंदरौआ धाम द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ाई की है।
एसपी मनोज सिंह ने चोरी की घटना के बाद मौ थाने की कमान रामबाबू यादव को सौंपी थी और चोरी की घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीव कैमरे में कैद हुई थी।
16 लाख 32 सौ रूपये बरामद
टीआई रामबाबू यादव ने बताया तीनों आरोपियों से की गयी पूछताछ में इनके कब्जे से 16 लाख 32 सौ रूपये बरामद किये जा चुके है अभी इनके बीच पैसों का बटवारा नहीं हो पाया था, अनुमान के अनुसार अभी इनसे और समान मिलने की संभावना जताई जा रही है।
चोरों ने कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर चाबियां निकाली
जिले के प्रसिद्ध डॉक्टर मंदिर दंदरौआ धाम परिसर में महंत रामदास महाराज रविवार को गर्मी अधिक होने से दूसरी मंजिल पर बने अपने कमरे के बाहर बरामदे में सो रहे थे। रात 12.40 पर मुंह बांधे हुए 2 चोर परिसर में दाखिल हुए। दोनों चोर पीछे के रास्ते से महंत रामदास महाराज के कमरे में दाखिल हुए। चोरों ने कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर चाबियां निकाली। इन चोरों से महंत रामदास महाराज के कमरे में ही रखी दूसरी अलमारी को खोला इसमें रखी नकदी को समेट ले गए। करीब रात को 1.02 बजे दोनों चोर बैगों में नकदी लेकर बाहर निकल गए। वारदात के दौरान महंत रामदास महाराज बरामदे में सो रहे थे लेकिन उन्हें इसकी भनक नहीं लग पाई।

Leave a Reply