Sunday, October 25, 2020
ताज़ातरीनराज्य

युवती को भगा ले गया नाती तो वृद्ध नाना को जिंदा जलाया

भिंड । प्रेम प्रसंग के चलते भिंड जिले का एक युवक गांव की युवती को अपने साथ भगा ले गया। इससे गुस्साए युवती के स्वजन पुलिस के साथ शनिवार को युवक के घर पहुंचे। पुलिस ने युवक की बुजुर्ग नाना-नानी से नाती और युवती को शाम तक थाने पहुंचाने के लिए कहा। युवती के स्वजनों ने भी बुजुर्ग को धमकाया। रात में घर के बाहर सोते समय अज्ञात लोगों ने युवक के नाना को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। चीख-पुकार सुनकर बुजुर्ग की पत्नी और आसपास के लोग आ गए। इससे आरोपित भाग गए।

बुजुर्ग को गोहद अस्पताल से ग्वालियर रेफर किया गया है। वारदात के 12 घंटे बाद भी पुलिस ने कायमी नहीं की। घटना जिले के एंडोरी थाने के छरेंटा गांव में हुई। 75 वर्षीय टुंडेलाल जाटव, पत्नी रामबेटी जाटव और नाती संजीव जाटव के साथ रहते हैं।

आरोप है कि संजीव चार जून को गांव की युवती को प्रेम प्रसंग के चलते साथ ले गया है। शनिवार देर रात टुंडेलाल जाटव गर्मी ज्यादा होने से घर के बाहर पलंग पर सो रहे थे। रात करीब दो बजे पत्नी रामबेटी जाटव ने पति की चीख सुनी। घर से बाहर पलंग पर सोए पति आग की लपटों में घिरे थे। दो-तीन लोग उन्हें आग के हवाले कर भाग रहे थे। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग भी जाग गए।

बुजुर्ग ने भिंड के भीमनगर में रिश्तेदार सुनील कौशल को फोन करवाकर वारदात के बारे में बताया। सुनील ने पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। एंडोरी थाने का बल सुबह छह बजे छरेंटा पहुंचा। इसके बाद बुजुर्ग को इलाज के लिए गोहद भिजवाया गया। गोहद अस्पताल से गंभीर हालत को देखते हुए बुजुर्ग को ग्वालियर रेफर किया है।

फिलहाल घटनाक्रम को लेकर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। अंजाम भुगतने की धमकी देकर गए बुजुर्ग रामबेटी जाटव का कहना है नाती का चार जून से पता नहीं है। शनिवार सुबह पुलिस आई थी। इनके साथ आए युवती के परिवार के लोगों ने धमकी दी थी कि शाम तक दोनों को थाने नहीं भिजवाया तो रात तक अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

Leave a Reply