Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनराज्य

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी कोरोना संक्रमित, आईसर क्वारैंटाइन सेंटर में 11 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव

भोपाल. राजधानी में शनिवार को 51 नए केस मिले। विधायक और कांग्रेस युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। नए संक्रमितों में 4 और 8 साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, आईसर क्वारैंटाइन सेंटर भौंरी में फिर से 11 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले वहां पर 9 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। एम्स में भी एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है। पिपलानी, शाहजहांनाबाद, ऐशबाग, जहांगीराबाद इलाके से भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, 1964 सैंपल में से 51 नए केस सामने आए। इसके साथ अब संक्रमितों की संख्या 2144 हो गई है। इनमें से 69 की मौत हो गयी। इसके अलावा अभी तक 1454 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अन्य मरीज का अस्पताल, होम आइसोलेशन और क्वारैंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है।

कुणाल चौधरी ने कहा- खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने फोन पर चर्चा में काेरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि डॉक्टरों की सलाह पर खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। बीते दिनों गेहूं खरीदी केंद्रों सहित अन्य स्थानों पर नियमित दौरा कर रहा था। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विधायक की ट्रैवल हिस्ट्री निकाल रही है।

19 जून को राज्यसभा चुनाव, विधायकों को देना है शपथ पत्र

विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग उनकी हिस्ट्री ट्रेस कर रहा है। जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, उनकी भी सैंपलिंग कराई जाएगी। इससे दूसरे विधायक और नेता भी दहशत में आ गए हैं। मध्यप्रदेश में आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा निर्वाचन के लिए विधायकों को ‘नो-कोविड कॉन्टेक्ट डिक्लेरेशन’ देना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोनावायरस संक्रमितों के कॉन्टेक्ट आने वालों को अलग से मतदान की व्यवस्था की जाएगी। इतना ही नहीं, वोट डालने के लिए सभी को पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल गन से होकर जाना होगा। इस दौरान कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। इसमें किसी तरह की ढील नहीं होगी।

Leave a Reply