Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनराज्य

किशोरी का अपहरण के बाद दुष्कर्म, आरोपित हिरासत से फरार

भोपाल

17 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद ढाई माह से फरार चल रहे गुंडे को कोहेफिजा पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। गुरुवार सुबह वह हथकड़ी से हाथ खिसका कर थाने से फरार हो गया। मंगलवार को उसने फरियादी किशोरी के परिजनों के साथ मारपीट भी की थी। इस मामले में गुरुवार को बजरंग दल ने थाने के सामने प्रदर्शन कर आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग भी की। इस मामले में एक हवलदार और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक वाजपेयी नगर निवासी एक 17 वर्षीय किशोरी लापता हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने 13 मार्च 2019 को राजा उर्फ बच्चा के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। किशोरी के मिलने के बाद उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी।

पुलिस ने राजा उर्फ बच्चा के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धारा भी बढ़ा दी थी। राजा,तभी से फरार चल रहा था। किशोरी के परिजन आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बना रहे थे। इस बात का पता चलने पर राजा ने बुधवार रात किशोरी के परिजनों के साथ मारपीट की थी।

पुलिस ने राजा के खिलाफ केस दर्ज किया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। टीआई अनिल वाजपेयी के मुताबिक हिरासत में राजा ने उल्टी आने का रात भर नाटक किया था। सुबह भी वह उल्टी आने का उपक्रम करने लगा था।

12 वीं के पेपर निकालने के दौरान मौके का फायदा उठाया

तबीयत बिगड़ने का बहाना करने के कारण पुलिस ने राजा को हथकड़ी लगाकर थाने के गेट के पास बिठा दिया था। सुबह 8 बजे शिक्षा विभाग के लोग थाने में रखे 12 वीं के पेपर उठाने के लिए आए। इस दौरान मौके का फायदा उठाकर राजा ने हथक ड़ी से हाथ खिसका लिया और चुपचाप भाग निकला।

 

Leave a Reply